Hindi NewsAuto News4 upcoming cars set to launch in early 2024 check details here

मारुति से लेकर हुंडई तक; 2024 शुरू होते ही ये 4 गजब कारें होंगी लॉन्च, नए ग्राहक कर लें बस थोड़ा सा इंतजार

2024 की शुरुआत में 4 नई कारें लॉन्च होने वाली हैं, जिसका नए ग्राहकों को इंतजार कर लेना चाहिए। इसमें मारुति सुजुकी से लेकर हुंडई तक की कारें शामिल हैं। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल जानते हैं।

मारुति से लेकर हुंडई तक; 2024 शुरू होते ही ये 4 गजब कारें होंगी लॉन्च, नए ग्राहक कर लें बस थोड़ा सा इंतजार
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 07:47 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है। जी हां, क्योंकि 2024 कैलेंडर इयर में कई कारें लॉन्च होने वाली हैं। अगले साल कई नई पैसेंजर कारें पाइपलाइन में हैं, जिन्हें नए साल पर लॉन्च किया जाएगा। आइए उन चार कारों पर एक नजर डालते हैं, जो संभवतः साल के पहले चार महीनों में लॉन्च होंगी। 

यह भी पढ़ें- पल्सर बाइक के इस वैरिएंट को बजाज ने चुपचाप किया बंद, भारत से हो गई विदाई; अब कभी नहीं दिखाई देगी ये मोटरसाइकिल

1. हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

हुंडई क्रेटा का नया वैरिएंट भारत में 2024 की शुरुआत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसे अंदर और बाहर कई अपडेट मिलेंगे। एक्सटीरियर में नया फ्रंट एंड मिलेगा, जिसमें नए डिजाइन वाले हेडलैंप और बम्पर, नई एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, अपडेटेड बोनट, कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप, नए अलॉय व्हील, नई पेंट स्कीम आदि शामिल होंगे।

2. किआ सोनेट फेसलिफ्ट

फेसलिफ़्टेड किआ सोनेट 2024 का एक बेहतरीन लॉन्च होगा। ऑपोसिट्स यूनाइटेड डिजाइन लैंग्वेज के अनुसार यह कई एक्सटीरियर अपडेट्स के साथ आएगी, जबकि केबिन बिल्कुल नया होगा। संभवतः नई सेल्टोस के समान इसका टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा।

3. टाटा कर्व ईवी

टाटा कर्व उत्पादन मॉडल अगले साल की पहली छमाही में पेश की जाएगी। यह ईवी और ICE ऑप्शन के साथ आएगी। ईवी मॉडल पहले आएगा। इसमें एक बार चार्ज करने पर 550 किमी. से अधिक की ड्राइविंग रेंज होने का दावा किया गया है। ICE-इंजन वाली कर्व एक नए 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी, जो 168 PS और 280 Nm की टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। यह 2024 के अंत में लॉन्च हो सकता है।

4. न्यू-जेन मारुति सुजुकी स्विफ्ट

बिल्कुल नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट को पहले ही भारत में कुछ बार स्पॉट किया जा चुका है। यह टोक्यो में जापान मोबिलिटी शो 2023 में प्रदर्शित स्विफ्ट कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगी। कई डिज़ाइन अपडेट के अलावा नई जेन की हैचबैक को नए कंपोनेंट और टेक के साथ पेश किया जाएगा। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि एक नया 1.2L Z-सीरीज तीन-सिलेंडर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन पेश किया जा सकता है।

ऐप पर पढ़ें