Hindi NewsAuto News3000 people booked 5 door maruti jimny SUV in 2 days before its launch know its waiting period

लॉन्च से पहले ही 2 दिन में ताबड़तोड़ 3000 लोगों ने बुक की ये धांसू SUV, इतने महीने का हुआ वेटिंग पीरियड; जानिए आपको कब मिलेगी?

मारुति सुजुकी की जिम्नी को लॉन्च से पहले ही 2 दिन में ताबड़तोड़ 3000 लोगों ने बुक कर दिया है। ये धांसू एसयूवी की डिमांड काफी ज्यादा है। इसलिए, इसका वेटिंग पीरियड भी लगातार बढ़ता जा रहा है।

लॉन्च से पहले ही 2 दिन में ताबड़तोड़ 3000 लोगों ने बुक की ये धांसू SUV, इतने महीने का हुआ वेटिंग पीरियड; जानिए आपको कब मिलेगी?
Sarveshwar Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 17 Jan 2023 09:26 AM
हमें फॉलो करें

मारुति ने इस हफ्ते की शुरुआत में 2023 ऑटो एक्सपो में नई जिम्नी 5-डोर एसयूवी से पर्दा उठाया था। इसे भारत के साथ-साथ दुनिया भर के कई देशों में लॉन्च किया जाएगा। भारत में लॉन्च की योजना कुछ महीनों में बनाई गई है। इससे पहले आधिकारिक बुकिंग नेक्सा डीलरों या ऑनलाइन के माध्यम से शुरू हो गई है। जिम्नी की डिमांड इतनी ज्यादा है कि मात्र दो दिन में इसको 3,000 बुकिंग मिल गई है।

यह भी पढ़ें- मारुति सुजुकी ग्राहकों के लिए आई बुरी खबर! आज से महंगी हो गईं कारें, जानिए अब कितना ज्यादा देना पड़ेगा

जिम्नी अब तक की सबसे प्रतिष्ठित सुजुकी कारों में से एक है। यह 1970 के दशक से बिक्री पर है और अब यह अपनी 4th जेनरेशन में है। भारत में जिप्सी के रूप में दूसरा जनरेशन बिक्री के लिए उपलब्ध था और जल्द ही इसे चौथा जनरेशन भी मिल जाएगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 4th जेन की जिम्नी पहले से ही 3 डोर वैरिएंट के रूप में बिक्री पर है।

मारुति जिम्नी की बुकिंग ताबड़तोड़ 

केवल 2 दिनों में मारुति जिम्नी की बुकिंग 3,000 का आंकड़ा पार कर चुकी है। इसका मतलब है कि लॉन्च से पहले ही जिम्नी का वेटिंग पीरियड 3 महीने को छू चुका है। इसे देखते हुए ऐसा लगता है कि घरेलू खपत के लिए मारुति ने जिम्नी 5 डोर का उत्पादन लक्ष्य 1,000 यूनिट प्रति माह रखा है।

1 साल तक पहुंच सकता है वेटिंग पीरियड

मारुति उम्मीद कर रही है कि वे एक महीने के भीतर जिम्नी की 10,000 बुकिंग का रिकॉर्ड बना लेंगी और लॉन्च होने तक यह बुकिंग संख्या और भी बढ़ सकती है। जिम्नी के प्रोडक्शन के हिसाब से जिम्नी 5 डोर का वेटिंग पीरियड आसानी से 1 साल तक पहुंच सकता है।

ऐप पर पढ़ें