Hindi NewsAuto News2024 Tata Curvv Petrol and Diesel Expected Price

टाटा कर्व की कीमतों का हुआ खुलासा, ₹11 लाख हो सकती है शुरुआती कीमत; जानिए फीचर्स की डिटेल

टाटा मोटर्स कर्व SUV की लंबे समय से टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग के दौरान के इसके स्पाई फोटोज भी सामने आ चुके हैं। वेबसाइट v3cars ने इसकी एक्सपेक्टेड कीमतों के बारें बताया है। आप भी पूरी लिस्ट देखिए।

टाटा कर्व की कीमतों का हुआ खुलासा, ₹11 लाख हो सकती है शुरुआती कीमत; जानिए फीचर्स की डिटेल
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 18 Nov 2023 01:39 PM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स कर्व SUV की लंबे समय से टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग के दौरान के इसके स्पाई फोटोज भी सामने आ चुके हैं। वेबसाइट v3cars ने इसकी एक्सपेक्टेड कीमतों के बारें बताया है। उसके मुताबिक, 2024 कर्व के 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल-मैनुअल वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11 लाख से शुरू हो सकती है। सामने आए फोटोज से पता चलता है कि इसमें बॉडीशेल का कूप-एस्क सिल्हूट देखने को मिल रहा है। SUV में स्लोप रूफ के साथ पीछे का क्वार्टर ग्लास नहीं दिखा। यह उस नॉचबैक आकार के समान है, जो ऑटो एक्सपो में दिखाए गए मॉडल पर मौजूद था।

टाटा कर्व SUV के एक्सपेक्टेड फीचर्स

फोटोज से हिसाब से कर्व के डिजाइन की बात करें तो इसे एलॉय व्हील ऑटो एक्सपो डिस्प्ले व्हीकल से अलग हैं। यह केवल टेस्टिंग के लिए हो सकता है। SUV में वही मस्कुलर बॉडी देखने को मिला है, जो कॉन्सेप्ट व्हीकल में चौकोर व्हील आर्च और साइड में मोल्डिंग के साथ दिखाया गया था। टाटा मोटर्स ने अपने हालिया लॉन्च हुई SUV में कर्व के डिजाइन लैंग्वेज को शामिल किया है। यह बाहरी हिस्सों जैसे कि फ्रंट LED स्ट्रिप, वर्टिकल हेडलैंप पोजिशनिंग और आर्किटेक्ट बोनट तक फैला हुआ है।

स्पाई शॉट्स में पीछे की LED स्ट्रिप दिखाई नहीं दे रही है, लेकिन बूट के दोनों तरफ पतली टेललाइट्स देखी गई है। इसके अंदर की तरफ टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले को भी पहले दिखाए गए कर्व कॉन्सेप्ट से लिया गया है। इसमें कई कनेक्टेड फीचर्स के साथ बड़ी सनरूफ, मल्टी एयबैग्स और ADAS जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

जासूसी शॉट्स में दिखा यह कार नई टर्बो-पेट्रोल यूनिट, CNG पावरट्रेन या एक ईवी भी हो सकती है। क्योंकि टाटा मोटर्स ने पहले भी ईवी टेस्टिंग मॉडल्स में नकली एग्जॉस्ट पाइप का उपयोग किया है। टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक कर्व SUV को 2024 की पहली छमाही के दौरान लॉन्च करेगी। जिसके तुरंत बाद ICE पावरट्रेन लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, इसकी सटीक तारीख फिलहाल सामने नहीं आई है।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्रा ने हैरियर और सफारी की लॉन्चिंग पर कहा था कि नए पेट्रोल इंजन के लॉन्च में थोड़ा समय लगेगा। कुछ समय पहले टाटा मोटर्स से आधिकारिक तौर पर जारी किए गए डिजाइन स्केच में एक CNG बटन भी देखा था। इससे संकेत मिलता है कि कर्व को CNG पावरट्रेन भी मिल सकता है। कर्व का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, MG एस्टर, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन से होगा।

ऐप पर पढ़ें