Hindi Newsऑटो न्यूज़2024 Mahindra Thar Spied 19 Inch Alloys Larger Touchscreen

महिंद्रा की न्यू 5-डोर थार का पूरा वीडियो हो गया LEAK, इसे देखकर बना लेंगे खरीदने का प्लान!

महिंद्रा का मोस्ट अवेटेड 5-डोर थार (2024 Mahindra Thar) मॉडल तैयार हो चुका है। कंपनी पिछले की महीनों से इसकी टेस्टिंग कर रही थी। अब माना जा रहा है कि इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 10:33 AM
हमें फॉलो करें

महिंद्रा का मोस्ट अवेटेड 5-डोर थार मॉडल तैयार हो चुका है। कंपनी पिछले की महीनों से इसकी टेस्टिंग कर रही थी। अब माना जा रहा है कि इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है। इसके डिजायन और फीचर्स को लेकर कई डिटेल सामने आ चुकी है। ऐसे में अब बार फिर इसके कुछ फोटोज और डिटेल सामने आई है। हाल ही में लॉन्च हुई दूसरी महिंद्रा SUVs जैसे XUV400 की तरह 5-डोर थार में बड़ी टचस्क्रीन मिलेगी। इसके 10.25-इंच यूनिट होने की संभावना है, जिसे अब आम तौर पर SUV के लिए एक स्टैंडर्ड तौर पर इस्तेमला किया जा रहा है। बीते दिनों इसके जो फोटो सामने आए हैं उसमें बड़ी स्क्रीन को देखा भी गया है।

5-डोर थार के इंफोटेनमेंट सिस्टम में अपडेटेड एड्रेनोएक्स सॉफ्टवेयर भी होगा, जिसमें ओवर द एयर (OTA) अपडेट और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले का सपोर्ट मिलेगा। मौजूदा 3-डोर थार 7-इंच टचस्क्रीन के साथ आता है। 5-डोर थार के टॉप-स्पेक वैरिएंट में एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलेगा। यह भी 10.25-इंच यूनिट होने की उम्मीद है। यह वही यूनिट हो सकती है जो XUV700 के साथ मिल रही है। निचले वैरिएंट में स्कॉर्पियो N से सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलने की उम्मीद है। इसमें एनालॉग डायल और सेंटर में एक MID है। 5-डोर थार के साथ एक डैशकैम भी दिया जा सकता है। फ्रंट और रियर दोनों रिकॉर्डिंग फंक्शन हो सकते हैं। जैसा कि वायरल वीडियो में देखा गया है। 

5-डोर थार 300mm लंबे व्हीलबेस और स्पेशियस इंटीरियर से लैस होगी। सबसे ज्यादा फायदा पीछे वाले पैसेंजर्स को होगा। थार 5-डोर में बड़ा बूट स्पेस मिलने की उम्मीद है। कंपनी इसमें सेमी-लैदरेट और लेदरेट सीटें ऑफर कर सकती है। ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए अलग-अलग आर्मरेस्ट मिलने की उम्मीद है। 5-डोर थार में पीछे की तरफ फ्रंट फेसिंग सीटें मिलेंगी। पीछे के पैसेंजर्स को AC वेंट, चार्जिंग पोर्ट और रियर सेंटर आर्मरेस्ट भी मिलेगा। इसके हाई ट्रिम्स में सिंगल-पेन सनरूफ भी मिलेगा। इसमें 19-इंच एलॉय व्हील मिलेंगे।

थार के 5-डोर मॉडल में 3-डोर के समान 2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन पेश किया जा सकता है। ट्रांसमिशन के लिए इन्हें 6-स्पीड मैनअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। 3-डोर वर्जन की तरह इसे भी रियर-व्हील-ड्राइव (RWD) और 4-व्हील-ड्राइव (4WD) सेटअप में पेश किया जा सकता है। पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, ESC और रियर पार्किंग कैमरा मिल सकता है। इसकी कीमत 12 लाख रुपए के करीब से शुरू हो सकती है।

7 नामों का कराया ट्रेडमार्क
महिंद्रा ने थार के 5-डोर मॉडल के नामों का ट्रेडमार्क कराया है। कंपनी ने अपनी न्यू थार के लिए 7 नामों का ट्रेडमार्क कराया है। इनमें थार अरमाडा, कल्ट, रेक्स, सवाना, रोक्सक्स, ग्लैडियस और सेंचुरियन शामिल हैं। थार को अरमाडा नाम दिया जा सकता है। 1993 में लॉन्च हुई महिंद्रा अरमाडा कंपनी की पॉपुलर SUV थी। कंपनी इस थार को 2024 के पहले क्वार्टर में लॉन्च कर सकती है।

वीडियो क्रेडिट: The Car Show

ऐप पर पढ़ें