फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोग्लोबली अनवील हुई KTM की नई दमदार बाइक, मिलेंगे कई अपडेट फीचर्स; जानिए इसकी खासियत

ग्लोबली अनवील हुई KTM की नई दमदार बाइक, मिलेंगे कई अपडेट फीचर्स; जानिए इसकी खासियत

KTM ने ग्लोबल लेवल पर अपनी 2023 790 एडवेंचर बाइक को अनवील कर दिया है। इसे पहले से काफी अपडेट भी किया गया है। 790 एडवेंचर बाइक के इंजन में कई बदलाव शामिल हैं। आइए इसकी डिटेल चेक करते हैं।

ग्लोबली अनवील हुई KTM की नई दमदार बाइक, मिलेंगे कई अपडेट फीचर्स; जानिए इसकी खासियत
Sarveshwar Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Dec 2022 08:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

KTM ने ग्लोबल लेवल पर अपनी 2023 790 एडवेंचर बाइक को अनवील कर दिया है। इसे काफी अपडेट भी किया गया है। 790 एडवेंचर बाइक के इंजन में कई बदलाव शामिल हैं। इसमें अब न्यू कलर स्कीम्स और कई खासियत देखने को मिलती है। 790 एडवेंचर की मैन्युफैक्चरिंग चीन में CFMoto द्वारा की जा रही है, जो KTM का पार्टनर है। इस प्रक्रिया की देखरेख केटीएम के कर्मचारी करेंगे, जिन्हें चीन प्लांट में तैनात किया जाएगा। यह बहुत कम संभावना है कि KTM भारतीय बाजार में 790 एडवेंचर की पेशकश करेगा।

टोयोटा की इस सस्ती SUV में आई बड़ी खराबी, लगभग 1000 कारों को कंपनी ने बुलाया वापस; जानिए क्या है कारण

मोटरसाइकिल के बॉडीवर्क को बड़ी फेयरिंग्स के साथ अपडेट किया गया है। इसमें विंडस्क्रीन को बड़ा बनाया गया है। लाइटिंग ऑल-एलईडी है और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 5 इंच की टीएफटी स्क्रीन ब्राइट है और एंबियंट लाइट सेंसर के साथ आती है। यूजर इंटरफेस को एक नए मेनू सिस्टम और इन्फोग्राफिक्स के साथ फिर से डिजाइन किया गया है। केटीएम का कहना है कि इससे यूजर इंटरफेस को तेजी से नेविगेट करने में मदद मिलेगी। KTMConnect एप्लिकेशन भी है, जो बारी-बारी से नेविगेशन और अन्य जानकारी प्रदान करती है।

इसमें ऑफ-रोडिंग के लिए बड़े टायर दिए गए हैं। इससे पहले मोटरसाइकिल कॉन्टिनेंटल टायरल से लैस थे। केटीएम ने 790 एडवेंचर पर एक 'डेमो' फैंटेसी भी जोड़ा है। इसमें कई राइडिंग मोड भी दिए गए हैं।  

450 किमी की संभावित राइडिंग रेंज

केटीएम 790 एडवेंचर का फ्यूल टैंक 20 लीटर का है, जो लगभग 450km की संभावित राइडिंग रेंज देता है। मोटरसाइकिल स्प्लिट सीट सेटअप का उपयोग करती है, लेकिन केटीएम पावरपार्ट्स के रूप में सिंगल-पीस और हीटेड सीटों की पेशकश कर रहा है। नए एयरबॉक्स की वजह से इंजन अब काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस करता है। LC8c इंजन अब अधिकतम 93 bhp की पावर और 88 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

₹10,000 कम में मिल रहा ओला का ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में जाता है 181km; ले लो पेट्रोल खर्च से मिल जाएगी मुक्ति!