फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोSkoda Kodiaq 34.99 लाख में हुई लॉन्च, महज 7.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार

Skoda Kodiaq 34.99 लाख में हुई लॉन्च, महज 7.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार

स्कोडा ने आज भारत में 34.99 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर 2022 कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। इसे तीन ट्रिम्स में लॉन्च किया गया, जिसमें स्टाइल, स्पोर्टलाइन और क्लेमेंट वेरिएंट...

Skoda Kodiaq 34.99 लाख में हुई लॉन्च, महज 7.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jan 2022 01:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

स्कोडा ने आज भारत में 34.99 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर 2022 कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। इसे तीन ट्रिम्स में लॉन्च किया गया, जिसमें स्टाइल, स्पोर्टलाइन और क्लेमेंट वेरिएंट शामिल हैं, कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी की कीमत 37.49 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है। 2022 स्कोडा कोडिएक (Skoda Kodiaq) वोक्सवैगन टिगुआन, हुंडई टक्सन और साइट्रॉन सी 5 एयरक्रॉस को टक्कर देगी। 2022 स्कोडा कोडिएक को कई अपडेट के उतारा गया है जिसमें इंटीरियर और इंजन शामिल है जिसे अब बीएस 6, 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन में अपग्रेड किया गया है।

यह भी पढ़ें- Pakistan में भी खूब बिकती है भारत की पॉपुलर WagonR, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

इंटीरियर

Skoda Kodiaq ब्लैक और बेज रंग की थीम वाले डुअल-टोन इंटीरियर के साथ आएगी। इसके टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील को नया डिजाइन दिया गया है जो डैशबोर्ड और इंटीरियर को जबरदस्त लुक देता है। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो इनबिल्ट नेविगेशन और वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ आता है। 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, तीन जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और दरवाजों में 12-स्पीकर केंटन साउंड सिस्टम के साथ, कोडिएक एसयूवी उन ग्राहकों की एक एक शानदार ऑप्शन है जो नई एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं। कूलिंग और हीटिंग फंक्शनलिटी के साथ वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एम्बिएंट लाइटिंग और इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड पैनोरमिक सनरूफ जैसे अपडेटेड फीचर्स भी इसमें दिए गए है।

यह भी पढ़ें- Pakistan में लोगों के लिए आई बुरी खबर, हो गया यह नया काम

इंजन

Skoda Kodiaq में हुए सबसे बड़े बदलावों में से एक इसमें 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन लगाया है, यह इंजन सुपर्ब और ऑक्टेविया सेडान जैसे अन्य स्कोडा मॉडल में भी है। इंजन 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह अधिकतम 190 PS का आउटपुट और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। स्कोडा का दावा है कि नई कोडिएक महज 7.8 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, भारत के मुकाबले कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप

सेफ्टी फीचर्स

Skoda Kodiaq में ईएससी, एमसीबी, एएफएस, एबीएस और एएसआर जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ 9 एयरबैग दिए गए है। इसके अलावा यह ट्रिम हिल डिसेंट कंट्रोल और 360-डिग्री कैमरा से लैस है।

यह भी पढ़ें- Ola Electric scooter की रेंज पर उठे सवाल, क्या कंपनी ने ग्राहकों को बोला झूठ?

बंपर और फ्रंट ग्रिल में बदलाव

नई कोडिएक के बॉडी कलर्ड बंपर और इसके फ्रंट ग्रिल के डिजाइन में मामूली बदलाव किए गए हैं। एसयूवी क्रिस्टल एलईडी हेडलाइट्स के साथ आएगी जो यूजर्स को बेहतर लाइट देगी। कार के पिछले हिस्से में आकर्षक टर्न इंडिकेटर मिलते हैं। नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील और सिल्वर कलर में फंक्शनल रूफ रेल्स के साथ, नई कोडिएक स्पोर्टी लुक देती है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में अलग नाम से बिकती है भारत की पॉपुलर Celerio, कीमत भी कर देगी हैरान

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डॉयरेक्टर, जैक हॉलिस ने कहा, “नई स्कोडा कोडिएक सेगमेंट में टॉप फीचर्स और सेफ्टी के साथ, स्कोडा कोडिएक फैमली के लिए एक पूर्ण लक्जरी पैकेज है, चाहे वह रोजमर्रा की ड्राइविंग हो या ऑफ-रोड एडवेंचर्स।

epaper