DA Image
1 अप्रैल, 2021|3:33|IST

अगली स्टोरी

Volkswagen T-ROC हुई पहले से और भी महंगी, सेकेंड बैच जल्द पहुंचेगा शोरूम, जानें नई कीमत

volkswagen t-roc

Volkswagen T-ROC: जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen ने अपनी मशहूर एसयूवी T-ROC के सेकेंड बैच का खुलासा किया है। पहले से ये एसयूवी और भी महंगी हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी कीमत 21.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। इसका फर्स्ट बैच सोल्ड आउट हो चुका है और बहुत जल्द ही इसका सेकेँड बैच शोरूमों तक पहुंचेगा। 


बता दें कि, कंपनी ने इस एसयूवी को 19.99 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ बाजार में लॉन्च किया था। इसका सेकेड बैच तकरीबन 1.36 लाख रुपये महंगा है। उस वक्त कंपनी ने इसे इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ बाजार में उतारा था, इसलिए इसकी कीमत में इजाफा होना लाजमी था। कीमत में बढ़ोत्तरी के अलावा इस एसयूवी में अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। 


यह भी पढें: बाजार में धूम मचाने आ रही हैं ये शानदार 7-सीटर SUV, बड़ी फैमिली के लिए होंगी परफेक्ट

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कुछ डीलरशिप पर T-ROC के सेकेंड बैच की अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। हालांकि आधिकारिक वेबसाइट पर अभी भी इसकी बुकिंग क्लोज्ड है। जानकारों का मानना है कि कंपनी आगामी अप्रैल महीने तक इसकी बुकिंग शुरू कर सकती है। हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी साझा नहीं की गई है। 


Volkswagen T-ROC भारतीय बाजार में बेहतर प्रदर्शन कर रही है और ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसका लोकल प्रोडक्शन शुरू कर सकती है। जो कि इसकी कीमत को कम करने में काफी मददगार साबित होगा। फिलहाल इसे बाहर से इम्पोर्ट कर के भारत लाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसके सेकेंड बैच में भी केवल 1,000 यूनिट्स की ही बिक्री करेगी, जैसा कि पहले किया गया था। 


इस एसयूवी में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 150PS की पावर जेनरेट करता है। ये इंजन 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। हालांकि बाजार में इस एसयूवी का कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है लेकिन बाजार में आने वाली Skoda Karoq से इसे टक्कर मिल सकती है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2021 Volkswagen T Roc To Get Costlier By Second batch to hit showroom soon