DA Image
30 मार्च, 2021|5:42|IST

अगली स्टोरी

TVS Star City Plus का नया अवतार हुआ लॉन्च, डिस्क ब्रेक से लैस ये बाइक देगी 15% ज्यादा माइलेज

2021 tvs star city plus

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motor ने हाल ही में अपनी कम्यूटर बाइक Star City Plus का एक टीजर जारी किया था। आज कंपनी ने बाजार में अपनी इस बाइक को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत 68,865 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। 


नए रेड ब्लैक डुअल टोन पेंट कलर के साथ उपलब्ध नई Star City Plus बाइक में कंपनी ने कुछ तकनीकी बदलाव भी किया है। इस बाइक में कंपनी ने इकोथर्स्ट फ्यूल इंजेक्शन तकनीक (ET-Fi) दिया है। कंपनी का दावा है कि ये टेक्नोलॉजी बाइक को बेहतर माइलेज देने में मदद करेगी। ये बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी। 


2021 tvs star city plus

इस बाइक में कंपनी ने LED हेडलैंप के साथ ही USB चार्जर भी दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इस बाइक को Star City+ के 15 साल की लेगेसी के आधार पर तैयार किया गया है। अब तक इस बाइक को 30 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा है। कम कीमत, लो मेंटेनेंस और बेहतर माइलेज के चलते ये बाइक अपने सेग्मेंट में खासी मशहूर है। 


इंजन क्षमता: Star City Plus में कंपनी ने 110 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 8.08 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये बाइक अधिकतम 90 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। 


बाइक के फ्रंट में कंपनी ने टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में 5 स्टेप एड्जेस्टेबल शॉकर दिया है। 17 इंच के व्हील्स में ट्यूबलेस टायर दिया गया है। इसके अगले पहिए में कंपनी ने डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसका नया डिस्क ब्रेक वेरिएंट स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में तकरीबन 2,600 रुपये ज्यादा है। इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 65,865 रुपये है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2021 TVS Star City Plus launched with disc brakes will deliver 15 percent more mileage Price