DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Triumph ने भारत में पेश की दो नई बाइक्स, केवल 775 लोग ही खरीद सकेंगे इसका लिमिटेड एडिशन, जानें क्या है खास

ऑटोTriumph ने भारत में पेश की दो नई बाइक्स, केवल 775 लोग ही खरीद सकेंगे इसका लिमिटेड एडिशन, जानें क्या है खास

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 20 Apr 2021 06:24 PM
Triumph ने भारत में पेश की दो नई बाइक्स, केवल 775 लोग ही खरीद सकेंगे इसका लिमिटेड एडिशन, जानें क्या है खास

यूके की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Triumph ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर बाइक्स Street Scrambler 900 और Sandstorm एडिशन के नए अवतार को आज पेश किया है। कंपनी ने इन बाइक्स में नए अपडेटेड इंजन के साथ कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया है, जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। तो आइये जानते हैं इन दोनों मोटरसाइकिलों के बारे में -  


Street Scrambler 900: कंपनी ने इस बाइक में कुछ अपडेट्स दिए हैं, जिसमें ब्रश्ड एल्युमिनियम हेडलाइट ब्रेकेट, थ्रोट बॉडी फीनिश, हील गॉर्ड और नए साइड पैनल्स दिए हैं। इसके अलावा इसमें नए सीट्स के साथ एल्युमिनियम नंबर बोर्ड के साथ टैंक पर पैड्स भी दिए गए हैं। डिजाइन में अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया गया है ये बाइक कुल तीन रंगों में उपलब्ध है, जिसमें अर्बन ग्रे, जेट ब्लैक, डुअल टोन मॉडल में मैटे खाकी और मैटे आयरस्टोन शामिल हैं। 


triumph scrambler sandstorm edition

Sandstorm Edition: ये कंपनी की लिमिटेड एडिशन बाइक है, जिसकी दुनिया भर में केवल 775 यूनिट्स की ही बिक्री की जाएगी। कंपनी ने इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं, जैसे कि इसमें स्टैंडस्टॉर्म पेंट स्कीम के साथ फ्यूल टैंक पर मैटे स्टॉर्म ग्रे और ऑयरनस्टोन हाइलाइट्स दिए गए हैं। इसमें उंचे मड गार्ड के साथ हेडलाइट ग्रिल, टैंक पर रबर ग्रिप पैड और LED टेल लाइट्स दिए गए हैं। 


इंजन क्षमता: दोनों बाइक्स में कंपनी ने एक ही इंजन का इस्तेमाल किया है। इन बाइक्स में 900cc की क्षमता का पैरलल ट्विन लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि 65hp की दमदार पावर और 80Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक 16,000 किलोमीटर के सर्विस इंटरवल के साथ आता है। 


इसके फ्रंट में 19 इंच और पिछले हिस्से में 17 इंच के व्हील के साथ मेटजेलेर टॉरेंस टायर दिए गए हैं। ब्रेकिंग के तौर पर इसके फ्रंट में 310mm डिस्क और पिछले पहिए में 255mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है। इलेक्ट्रॉनिक्स के तौर पर इस बाइक में पहले जैसे ही फीचर्स दिए गए हैं। जैसे कि एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें रोड, रेन और ऑफ रोड शामिल हैं। 
 

कीमत: फिलहाल कंपनी ने इन बाइक्स को केवल प्रदर्शित मात्र किया है। अभी इसकी कीमत की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कंपनी का कहना है कि इनकी कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास ही होगी। बता दें कि, मौजूदा Street Scrambler मॉडल की कीमत 8.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। 
 

संबंधित खबरें