DA Image
4 मार्च, 2021|12:52|IST

अगली स्टोरी

नई Tata Safari दो सीटिंग लेआउट्स में होगी लॉन्च! मिलेंगे यह खास फीचर्स, पढें पूरी रिपोर्ट

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors घरेलू बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Tata Safari को एक बार फिर से लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इस बात की घोषणा की है और इस आने वाली एसयूवी की तस्वीरें और टीजर को भी जारी किया था। अब खबर आ रही है कि कंपनी इस एसयूवी को दो अलग अलग सीटिंग लेआउट्स में लॉन्च करेगी। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई Tata Safari को कंपनी 6 सीटर और 7 सीटर दोनों वैरिएंट्स में पेश करेगी। कुछ दिनों पहले कंपनी ने एक टीजर जारी किया था, जिसमें संकेत मिले थें कि इसमें कैप्टन सीट दिया जाएगा। नई रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसके कुछ वैरिएंट्स में सेकेंड रो यानी कि दूसरी पंक्ति में बेंच सीट भी दिया जाएगा। इसके अलावां नई Tata Safari में कंपनी क्रोम का भी बखूबी प्रयोग करेगी, जो कि इसे 5 सीटर हैरियर से अलग बनाएंगे। 


यह भी पढें: Nissan Magnite के लिए करना होगा लंबा इंतजार! जानिए किस शहर में कितना है वेटिंग पीरियड 

इंजन: नई टाटा सफारी लंबाई में Harrier के मुकाबले तकरीबन 63mm लंबी और 80mm उंची होगी। इसके अलावां कंपनी इस एसयूवी को हैरियर से अलग करने के लिए इसे नए रंगों के साथ ही नए व्हील डिजाइन के साथ बाजार में उतार सकती है। इस SUV में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है, जो कि 170hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। कंपनी भविष्य में इसे फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी बाजार में लांच कर सकती है। 


इंटीरियर: कंपनी ने नई Safari के इंटीरियर को प्रीमियम बनाने के लिए पूरी कोशिश की है। इसे Oyster White थीम पर सजाया गया है, इसके साथ इसमें एशवुड डैशबोर्ड भी दिया गया है। इसे खास पर एड्वेंचर और फन लविंग ग्राहकों के लिए तैयार किया गया है। हालांकि अभी इसके इंटीरियर के अन्य तकनीकी फीचर्स के बारे में जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह मौजूदा Tata Harrier से काफी मिलता जुलता होगा। 


मिलेंगे यह खास फीचर्स: कंपनी इस एसयूवी में अपना सिग्नेचर स्टाइल ओक ब्राउन डुअल टोन डैशबोर्ड देगी। इसके अलावां इसमें 8.8 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेंमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल, JBL के दमदार स्पीकर, पैनारोमिक सनरूफ जैसे फीसर्च दिया जाएगा। कंपनी इसमें सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा ख्याल रखेगी, इस एसयूवी में 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), हिल डिसेंट कंट्रोल, चाइल्ड सीट ISOFIX, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2021 Tata Safari to be Launch with two seating layouts Here is expected price and features