फोटो गैलरी

Hindi News ऑटोSkoda ने लॉन्च किया Rapid का सस्ता एंट्री लेवल वैरिएंट Rider! मिलते हैं यह शानदार फीचर्स और कीमत है बस इतनी

Skoda ने लॉन्च किया Rapid का सस्ता एंट्री लेवल वैरिएंट Rider! मिलते हैं यह शानदार फीचर्स और कीमत है बस इतनी

चेक रिपब्लिक की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Skoda ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई सेडान कार Rapid Rider को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरुआती कीमत 7.79 लाख...

Skoda ने लॉन्च किया Rapid का सस्ता एंट्री लेवल वैरिएंट Rider! मिलते हैं यह शानदार फीचर्स और कीमत है बस इतनी
Ashwani Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 20 Jan 2021 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

चेक रिपब्लिक की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Skoda ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई सेडान कार Rapid Rider को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरुआती कीमत 7.79 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस कार में कुछ खास और नए फीचर्स को भी शामिल किया है और यह रैपिड का सबसे सस्ता वैरिएंट है। 


ऐसा नहीं है कि कंपनी ने इस कार को पहली बार पेश किया है, इसके पहले भी इस Rider वैरिएंट को लॉन्च किया गया था। लेकिन हाल ही में कंपनी ने इसे अपने आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया था। अब तक यह कार केवल पांच वैरिएंट्स में ही उपलब्ध थी, जिसमें Rider Plus, Ambition, Onyx, Style और Monte Carlo शामिल है। 


Tata Tigor: कम खर्च में घर लाएं सबसे सुरक्षित सेडान कार! हर महीने देनी होगी महज 4,111 रुपये की EMI 

पिछले Rider वैरिएंट के मुकाबले इसकी कीमत तकरीबन 30,000 रुपये ज्यादा है, बावजूद इसके यह C-सेग्मेंट की सबसे किफायती कार है। कंपनी ने इस कार में 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज TSI पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है, जिसका इस्तेमाल फौक्सवेगन पोलो और वेंटो में भी किया गया है। यह इंजन 110 hp की पावर और 175 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। 
 

मिलते हैं यह शानदार फीचर्स: जहां तक फीचर्स की बात है तो कंपनी ने इस एंट्री लेवल Rapid Rider में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इस कार में रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, रियर डिफॉगर, एड्जेस्टेबल हेडरेस्ट, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेब रियर व्यू मिरर, टिल्ट टेलेस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील, पिछली पंक्ति के लिए AC वेंट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 2-DIN ऑडियो, ब्लूटूथ, AUX, USB कनेक्टिविटी, सेंटर आर्मरेस्ट, व्हील कवर्स, डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेक्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर इत्यादि। 


कंपनी ने इस नए वैरिएंट को लॉन्च करने के साथ ही अन्य वैरिएंट्स की कीमत में भी इजाफा किया है। इसके Rider Plus वैरिएंट की कीमत में तकरीबन 20,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। इसके मैनुअल वैरिएंट की कीमत 8.19 लाख रुपये और ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत 9.69 लाख रुपये हो गई है। वहीं Ambition और Onyx ट्रिम की कीमत में भी 20,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें