DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Skoda Octavia का नया अवतार भारत में हुआ लॉन्च, दमदार फीचर्स से लैस है ये सेडान कार

ऑटोSkoda Octavia का नया अवतार भारत में हुआ लॉन्च, दमदार फीचर्स से लैस है ये सेडान कार

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 10 Jun 2021 05:19 PM
Skoda Octavia का नया अवतार भारत में हुआ लॉन्च, दमदार फीचर्स से लैस है ये सेडान कार

चेक गणराज्य की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Skoda भारतीय बाजार में अपने दूसरी पारी काफी एग्रेसिव मूड में खेल रही है। कंपनी ने आज इंडियन मार्केट में अपनी मशहूर सेडान कार Octavia के नए फोर्थ जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है। 


इसके एंट्री लेवल स्टाइल वेरिएंट की कीमत 25.99 लाख रुपये और लॉरिन एंड क्लेमेंट वेरिएंट की कीमत 28.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। कंपनी ने इस कार में 2.0 लीटर की क्षमता का टीएसआई पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 187hp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 7 स्पीड DSG गियरबॉक्स के साथ आता है। 


2021 skoda octavia

नई Skoda Octavia में कंपनी ने डिजाइन के साथ ही इसके आकार में भी बदलाव किया है, ये कार पिछले मॉडल की तुलना में थोड़ी बड़ी है। इसकी लंबाई 4,689 mm, चौड़ाई 1,829 mm, उंचाई 1,469 mm और इसमें 2,680 mm का व्हीलबेस भी दिया गया है। इसके फ्रंट में क्रोम ग्रिल के साथ रेजर शार्प बोनट के साथ बाई एलईडी टेक्नोलॉजी वाला हेडलाइट दिया गया है। ये कार कुल पांच रंगों में उपलब्ध है, जिसमें लावा ब्लू, कैंडी व्हाइट, मैजिक ब्लैक, ब्रिलिएंट सिल्वर, मैपल ब्राउन शामिल हैं। 
 

मिलते हैं ये खास फीचर्स: 


कंपनी ने इस एक्जीक्यूटिव सेडान कार में कुछ खास और एडवांस फीचर्स शामिल किया है। कंपनी का दावा है कि ये कार तकनीकी रूप से पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर है। इसमें ट्च स्लाइडर वॉल्यूम के साथ 25.4 cm का डिस्प्ले इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। टॉप वेरिएंट में कंपनी ने 12 स्पीकर (वूफर के साथ) भी दिया गया है, जिसका पावर आउटपुट 600 वॉट का है। टू जोन क्लाइमेट कंट्रोल एयर कंडिशन (AC), दरवाजों में वर्चुअल पैडल तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। 


2021 skoda octavia

इस सेडान कार में कंपनी ने 600 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है, यदि सेकेंड रो (दूसरी पंक्ति)  की सीट को फोल्ड किया जाता है तो इसके बूट स्पेस को 1,555 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने इस कार में स्टोरेज स्पेस का भी पूरा ख्याल रखा है, फ्रंट सीट के पिछले हिस्से में स्मार्टफोन पॉकेट, फ्रंट डोर में छाते के लिए भी स्टोरेज कंपार्टमेंट, यूएसबी (C-टाइप) पोर्ट्स, स्मार्ट कॉर्गो एलिमेंट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

संबंधित खबरें