Hindi Newsऑटो न्यूज़2021 Royal Enfield Interceptor 650 and Continental GT650 Bikes Bookings Commence In India

Royal Enfield के शौकीनों के लिए खुशखबरी, शुरू हुई इन दमदार बाइक्स की बुकिंग, जानें कब होगी लॉन्च

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield जल्द ही बाजार में अपनी दो बाइक्स को अपडेट कर लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी की आने वाली बाइक्स में Interceptor 650 और Continental GT650...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 22 March 2021 04:00 PM
हमें फॉलो करें

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield जल्द ही बाजार में अपनी दो बाइक्स को अपडेट कर लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी की आने वाली बाइक्स में Interceptor 650 और Continental GT650 शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने इन दोनों बाइक्स की बुकिंग भी शुरू कर दी है। 


बताया जा रहा है कि ये दोनों बाइक्स नए पेंट स्कीम के साथ बाजार में उतारी जाएंगी, जिसमें केयॉन रेड और वेंचुरा ब्लू के साथ डुअल पेंट स्कीम का भी विकल्प शामिल है। वहीं Continental GT650 को नए कलर में पेश किया जाएगा, जिसमें ब्रिटिश रेसिंग ग्रीन और दो नए डुअल पेंट ऑप्शन डक्स डिलक्स और वेंचुरा स्टॉर्म शामिल है। इसके अलावा रॉकर रेड और मिस्टर क्लीन (क्रोम) को भी अपडेट किया जा रहा है। अन्य सभी पुराने कलर को डिस्कंटीन्यू कर दिया जाएगा। 
 

royal enfield interceptor 650 bookings


Interceptor 650 में कंपनी नए ब्लैक आउट रिम और मडगार्ड्स के साथ सिंगल टोन कलर का ऑप्शन दिया जा रहा है। जो कि पहले केवल डुअल कलर विकल्प के साथ ही उपलब्ध था। इन दोनों बाइक्स में ट्रिपर नेविगेशन और एलॉय व्हील्स नहीं दिए जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इसे आधिकारिक एक्सेसरीज के तौर पर पेश किया जा सकता है। 


इन बाइक्स के मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें पहले की तरह 648cc की क्षमता का एयर/ऑयल कूल्ड पैरलल ट्विन इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि 47.65 PS की दमदार पावर और 52 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। सबसे खास बात ये है कि इन बाइक्स में स्लिपर क्लच को बतौर स्टैंडर्ड फीचर दिया जा रहा है। 


royal enfield continental gt650 bookings

अन्य खबरों में Royal Enfield जल्द ही बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक क्लॉसिक 350 के भी नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हाल ही में कई मौकों पर इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। इसके अलावा कंपनी के कुछ नए मॉडल भी बाजार में आने वाले हैं जिसमें हंटर का नाम प्रमुख है। 

ऐप पर पढ़ें