DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Royal Enfield ला रहा है Himalayan का नया अवतार! स्मार्टफोन से कनेक्ट हो सकेगी बाइक

ऑटोRoyal Enfield ला रहा है Himalayan का नया अवतार! स्मार्टफोन से कनेक्ट हो सकेगी बाइक

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Wed, 30 Dec 2020 04:21 PM
Royal Enfield ला रहा है Himalayan का नया अवतार! स्मार्टफोन से कनेक्ट हो सकेगी बाइक

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield घरेलू बाजार में अपनी मशहूर बाइक Himalayan के नए मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक में कंपनी ने कई बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। 


जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक में नेविगेशन फीचर को भी शामिल कर रही है, जिससे आपकी बाइक स्मार्टफोन से कनेक्ट हो सकेगी। इसमें इनेबल्ड टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम दिया गया है। हालांकि इस बाइक का टेस्टिंग मॉडल केवल पीछे से ही देखने को मिला है, इससे यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि कंपनी ने इसके एक्स्टीरियर में कुछ खासा बदलाव किया है। 


यह भी पढें: Tata HBX: आ रही है नई माइक्रो SUV! मिलेंगे यह खास फीचर्स और कीमत होगी बस इतनी

नए अपडेट के साथ Himalayan में कंपनी ने ट्रिपर नेविगेशन दिया है, जैसा कि हाल ही में लॉन्च की गई Meteor में भी देखने को मिला था। इसके अलावां इसमें अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जा रहा है। कंपनी ने इस बाइक में LED डे टाइम रनिंग लाइट्स को भी शामिल किया है। इसके अलावां अन्य सभी फीचर्स इस बाइक में पहले जैसी ही रहेंगे। 


मौजूदा मॉडल में Royal Enfield ने 411cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 24.3 bhp की पावर और 32 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अगले और पिछले दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। इसके अलावां यह बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से भी लैस है। इस समय इस बाइक की कीमत 1.91 लाख रुपये है। हालांकि नया मॉडल नए अपडेट के चलते कुछ महंगा हो सकता है। 

संबंधित खबरें