DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Royal Enfield इस तारीख को लॉन्च करेगा Himalayan का नया अवतार, जानिए कब और कितने में खरीद सकेंगे ये बाइक

ऑटोRoyal Enfield इस तारीख को लॉन्च करेगा Himalayan का नया अवतार, जानिए कब और कितने में खरीद सकेंगे ये बाइक

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 08 Feb 2021 05:33 PM
Royal Enfield इस तारीख को लॉन्च करेगा Himalayan का नया अवतार, जानिए कब और कितने में खरीद सकेंगे ये बाइक

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield घरेलू बाजार में अपनी मशहूर एड्वेंचर बाइक Himalayan के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अब ये बाइक्स के अधिकृत डीलरशिप पर पहुंचना भी शुरू हो चुकी है, लेकिन इस इस बाइक के लॉन्च से पहले ही इसकी कीमत का खुलासा हो गया है। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस बाइक को 2.51 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक पुष्टि के लिए लॉन्च तक का इंतजार करना होगा। बताया जा रहा है कि बहुत जल्द ही इस बाइक की बुकिंग भी शुरू की जा सकती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि कंपनी इसे आगामी 10 फरवरी को लॉन्च कर सकती है। 


यह भी पढें: नई Tata Safari खरीदने का शानदार मौका, ये बैंक कर रहा है 100% फाइनेंस, जानें क्या है स्कीम 

Royal Enfield ने अपनी नई Himalyan फेसलिफ्ट मॉडल में कई तरह के बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से और भी बेहतर बनाता है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई मौकों पर स्पॉट भी किया गया था। इसके डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि इस बाइक के साथ कंपनी कस्टमाइजेशन का विकल्प दे रही है, जिससे ग्राहक नए रंगों का चुनाव कर सकेंगे। 


इन नए रंगों में पाइन ग्रीन, मिराज सिल्वर और ग्रेनाइट ब्लैक कलर शामिल है। इन नए कलर थीम की सबसे खास बात ये होगी कि इनके साथ डार्क ब्राउन कलर के सीट दिए जाएंगे। कंपनी इस बाइक में ट्रिपर नेविगेशन भी दे सकती है, इस सिस्टम में डिस्प्ले पर नेविगेशन इत्यादि की जानकारी मिलती है। कंपनी इस बाइक में 411cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन प्रयोग करेगी जो कि 24.3bhp की पावर और 32Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। 


नया मॉडल भी पहले की तरह एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस होगा। इसके फ्रंट में 41mm का टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिेस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जाएगा। कंपनी की तरफ से अभी इस बाइक के लॉन्च की तारीख के बारे में घोषणा किया जाना बाकी है। 

संबंधित खबरें