DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Renault Triber का नया अवतार भारत में हुआ लॉन्च, महज 5.30 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में मिलती है ये 7-सीटर कार

ऑटोRenault Triber का नया अवतार भारत में हुआ लॉन्च, महज 5.30 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में मिलती है ये 7-सीटर कार

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 26 Apr 2021 08:26 PM
Renault Triber का नया अवतार भारत में हुआ लॉन्च, महज 5.30 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में मिलती है ये 7-सीटर कार

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर एमपीवी कार Renault Triber के नए अवतार को पेश किया है। कंपनी ने इस नए ट्राइबरमें कुछ अपडेट्स दिए हैं जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले इसे और भी बेहतर बनाता है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरूआती कीमत महज 5.30 लाख रुपये तय की गई है। 


कंपनी का दावा है कि नई Renault Triber लुक, फीचर्स और परफॉर्मेंस के मामले में और भी बेहतर हो गई है। इसमें फोन कंट्रोल के साथ माउंटेड स्टीयरिंग व्हील, ड्राइविंग सीट हाइट एड्जेस्ट, डुअल टोन एक्सटीरियर, LED टर्न इंडिकेटर्स, नए बॉडी कलर दिया गया है। इस कार की सबसे खास बात ये है कि साइज में औसत होने के बावजूद ये केबिन के भीतर बेहतर स्पेस प्रदान करती है। 


इंजन क्षमता: जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी ने इस एमपीवी में 1.0 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। ये इंजन 70 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


renault triber

इसके थर्ड रो (तीसरी पंक्ति) में डिटैचेबल सीट्स दिए गए हैं, जिसे जरूरत के अनुसार फोल्ड किया जा सकता है। यदि आप इस सीट को फोल्ड करते हैं तो इसमें आपको 625 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जो कि सेग्मेंट में सबसे बेहतर है। वहीं इसके टॉप मॉडल में कंपनी ने 4 एयरबैग के साथ 8 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


वेरिएंट्स और कीमत: ये एमपीवी कुल चार वेरिएंट में उपलब्ध है। जिसमें RXE, RXL, RXT और RXZ वेरिएंट्स शामिल हैं। इसके बेस RXE वेरिएंट की कीमत 5.30 लाख रुपये और टॉप मॉडल RZX AMT वेरिएंट की कीमत 7.65 लाख रुपये तय की गई है। वहीं मिड RXL मॉडल के मैनुअल वेरिएंट की कीमत    5.99 लाख रुपये और ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमत 6.50 लाख रुपये है। इसके अलावा RXT के मैनुअल मॉडल के लिए आपको 6.55 लाख रुपये और ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए 7.05 लाख रुपये एक्सशोरूम चुकानी होगी। इसका बेस मॉडल केवल मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ ही आता है। 

संबंधित खबरें