DA Image
8 मार्च, 2021|3:22|IST

अगली स्टोरी

आ गई नई MG Hector, इन नए फीचर्स से देगी Creta और Harrier को टक्कर

ब्रिटिश कार मेकर कंपनी MG ने अपनी पॉपुलर एसयूवी एमजी हेक्टर का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। कार में कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स और ड्यूल-टोन एक्सटीरियर दिया है। साथ ही इसके इंटीनियर में कई बदलाव हुए हैं। बता दें कि एमजी हेक्टर का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा और टाटा हैरियर जैसी एसयूवी के साथ रहता है। तो आइए जानते हैं अब कैसी दिखती है नए MG Hector और इसमें क्या नए फीचर्स दिए गए हैं।

कैसा है एक्सटीरियर

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो नई Hector में फ्रंट ग्रिल पर क्रोम टिप्स देखने को मिलती हैं। ऐसा ही पैटर्न ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी में भी देखने को मिला था। कार के हेडलाइट और फॉग लैंप्स का डिजाइन पहले की ही तरह बरकरार है। इसके अलावा आगे और पीछे की तरफ गनमेटेल ग्रे स्किड प्लेट दिया गया है। साइड प्रोफाइल की बात करें तो कार में अब 17 इंच की जगह 18 इंच के अलॉय व्हील्ज दिए गए हैं। कार के टॉप वेरिएंट में अब डुअल-टोन एक्सटीरियर का ऑप्शन भी दिया गया है, जिसमें ORVMs भी ब्लैक कलर्स के मिलते हैं। पीछे की तरफ कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलता है। इसमें पहले के ही जैसे टेललैंप्स मिलते हैं। हालांकि टेलगेट पर डार्क एलिमेंट देखने को मिल जाता है। 

अब हिंग्लिश में कीजिए कार से बात
इंटीरियर की बात करें तो अब यह वर्तमान ऑल-ब्लैक कलर स्कीम के साथ डुअल-टोन शैंपेन-गोल्ड कलर ऑप्शन में भी आती है। इसमें नया वायरलेस फोन चार्जिंग और फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स का फीचर भी दिया गया है। हेक्टर फेसलिफ्ट में एंबिएंट लाइटिंग का फीचर भी मिलता है। इंटीरियर का लेआउट और बाकी फीचर्स पहले जैसे ही हैं। कार की रियर सीट्स पर आसानी से तीन लोग बैठ सकते हैं। पीछे रियर AC वेंट्स, 3 अडजस्टेबल हेडरेस्ट और कप होल्डर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: MG Motor के लिए 2020 रहा 'अच्छा साल', सेल के आंकड़ों ने तोड़े कई रिकॉर्ड

पहले की ही तरह कार में 10.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। हालांकि कंपनी ने MG i-Smart सिस्टम को अपडेट कर दिया है। अब यह हिग्लिश (Hindi + English) में रेस्पॉन्ड करता है, जो एक बड़ा बदलाव कहा जाएगा। 'हैलो एमजी, एसी चलाओ', 'हैलो एमजी, सनरूफ खोलो' इस तरह ही कुल 35 हिंग्लिश कमांड पर कार बखूबी काम करती है। कार में 60+ कनेक्टेड कार फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के लिहाज से देखें तो एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट में 6 एयरबैग्स, एबीएस विद ईबीडी, ईएससी, हिल-होल्ड असिस्ट और 25 अन्य सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड रूप में मिलते हैं। इसके अलावा कार में पैनोरमिक सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी हैं। 

इंजन में नहीं कोई बदलाव
इंजन ऑप्शन की बात करें तो इसमें पहले की ही तरह 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर डीजल इंजन मिलते हैं। इसका पेट्रोल इंजन 141 बीएचपी पावर और 250 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। यह 6-स्पीड मैनुअल और DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। डीजल इंजन की बात करें तो यह 168 बीएचपी पावर और 350 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। 

यह भी पढ़ें: Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक कार लॉन्च को तैयार, सिंगल चार्ज में चलेगी 480Km

कार की कीमत
2021 MG Hector Facelift की कीमत 12.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। यह कीमत Hector Style Petrol Mt वेरिएंट की है। वहीं कार का टॉप वेरिएंट (Hector Sharp Diesel Mt) 18.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में खरीदा जा सकता है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2021 MG Hector Facelift New features Hinglish Support Price and details in hindi