DA Image
7 मई, 2021|11:26|IST

अगली स्टोरी

MG Hector नए दमदार अवतार में हुई लॉन्च! 5 प्वाइंट्स में जानिए पिछले मॉडल से कितनी अलग है नई SUV

2021 mg hector facelift

प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी MG Motors ने आज भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी MG Hector के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 12.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। कंपनी इस एसयूवी के 5 सीटर और 6 सीटर वैरिएंट के साथ ही इसके 7 सीटर मॉडल Hector Plus को भी लॉन्च किया है। 


MG Hector कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली पहली मॉडल है। तकरीबन 18 महीने पहले कंपनी ने इसे पहली बार यहां के बाजार में लॉन्च किया था। कंपनी का दावा है कि अब तक इस एसयूवी के तकरीबन 40,000 यूनिट्स की बिक्री की है। कंपनी ने इसके नए फेसलिफ्ट मॉडल में एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में खासा बदलाव किया है। 


1)- डिजाइन: इस एसयूवी के लुक और डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसमें नए क्रोम फीनिश फ्रंट ग्रिल दिया है, ऐसा ही पैटर्न ZS  इलेक्ट्रिक एसयूवी में भी देखने को मिला था। इसके अलावां आगे और पीछे की तरफ गनमेटेल ग्रे स्किड प्लेट दिया गया है। इसके अलावां कंपनी ने इसमें 18 इंच का एलॉय व्हील दिया है जो कि पहले 17 इंच थी। इसमें नए डिजाइन का एलॉय व्हील दिया गया है। 


2)- इंटीरयर: कंपनी ने सबसे बड़ा बदलाव एसयूवी के भीतर किया है, इसमें डुअल टोन कैंपेन गोल्ड कलर का भी विकल्प दिया है। इसके अलावां फ्रंट में नया वायरलेस चार्जर और थ्री स्टेप वेंटिलेशन सिस्टम दिया है। यह दोनों ही फीचर इस एसयूवी में पहली बार दिए गए हैं। कंपनी ने अब इसमें एम्बीएंट लाइटिंग दिया है, जो कि इंटीरियर को और भी बेहतर बनाता है। 


3)- फीचर्स: जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें पहले जैसा 10.4 इंच का ट्च स्क्रीन सिस्टम दिया गया है, लेकिन इसमें i-Smart सिस्टम को अपडेट किया गया है। अब इस एसयूवी में दिया गया वॉयस कमांड सिस्टम हिंग्लिश 'Hinglish' में भी आवाज पहचान सकती है। कंपनी का दावा है कि यह फीचर इंडस्ट्री में पहली बार किसी गाड़ी में दिया गया है। इसमें 6 एयरबैग के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), हिल होल्ड एसिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


4)- इंजन: कंपनी ने नई MG Hector के इंजन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें पहले की तरह 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। इसका पेट्रोल इंजन 141 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका डीजल इंजन 168 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। 


mg hector price list

5)- वैरिएंट्स और कीमत: MG Hector के बेस 5 सीटर मॉडल की कीमत 12.89 लाख रुपये है वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 18.32 लाख रुपये है। इसके 6 सीटर मॉडल की कीमत 15.99 लाख रुपये से लेकर 19.12 लाख रुपये के बीच है। Hector Plus 7 सीटर मॉडल की कीमत 13.34 लाख रुपये से लेकर 18.32 लाख रुपये के बीच है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2021 MG Hector Facelift Launched In India Prices Start At Rs 12 89 Lakh here is top 5 changes