DA Image
30 मार्च, 2021|9:46|IST

अगली स्टोरी

नई Mahindra Scorpio की तस्वीरें आईं सामने, साइज में होगी बड़ी और मिलेंगे सनरूफ जैसे दमदार फीचर्स

mahindra scorpio

2021 Mahindra Scorpio: देश की प्रमुख स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल निर्माता कंपनी Mahindra घरेलू बाजार में अपनी नई मशहूर एसयूवी Mahindra Scorpio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है, जिसके बाद इसके इंटीरियर की भी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। 


नई Mahindra Scorpio में कंपनी सनरूफ के साथ इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल और डुअल टोन डैशबोर्ड जैसे फीचर्स दिए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ये सभी फीचर्स इस एसयूवी के टॉप वैरिएंट्स में दिए जाएंगे। स्पाई शॉट के अनुसार इसके इंटीरियर में कंपनी ने सिल्वर एक्सेंट के साथ वर्टिकल AC वेंट्स दिए हैं, जिसे डैशबोर्ड के दाहिनी तरफ लगाया गया है। 


2021 mahindra scorpio

हालांकि इसमें जो सनरूफ दिया जा रहा है वो पैनारोमिक नहीं है, लेकिन ये इस एसयूवी के लुक और एक्सपेरिएंस को और भी बेहतर बनाएगा। इस एसयूवी में कंपनी ट्च स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दे रही है, हालांकि इसके साइज के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कंपनी अगले कुछ महीनों में इस एसयूवी को बाजार में बिक्री के लिए उतार सकती है। 


इंजन क्षमता: नई Mahindra Scorpio में कंपनी मौजूदा 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk डीजल इंजन इस्तेमाल करेगी। लेकिन ये ज्यादा पावरफुल होगी, कंपनी इसके पावर आउटपुट को बूस्ट कर सकती है। जानकारों का मानना है कि कंपनी इसके पेट्रोल वैरिएंट को भी लॉन्च कर सकती है, जिसमें कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। इसी इंजन का इस्तेमाल हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra Thar में भी किया गया था। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई स्कॉर्पियो आकार में मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ी होगी। जिससे एसयूवी के भीतर केबिन में ज्यादा स्पेस मिलेगा। इस एसयूवी को लैडर फ्रेम पर तैयार किया गया है और इसमें LED हेडलाइट्स के साथ, आकर्षक एलॉय व्हील, रूफ रेल और LED टेल लाइट्स दिया जा सकता है। बीते दिनों कंपनी ने ScorpioN और Scorpio Sting के नाम से ट्रेडमार्क रजिस्टर करवाया था, ऐसा माना जा रहा है कि इनका प्रयोग आने वाली एसयूवी के लिए किया जा सकता है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2021 Mahindra Scorpio to be launch with Sunroof and Other Splendid Features