DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोHonda ने लॉन्च किया Africa Twin एडवेंचर स्पोर्ट का नया अवतार! पहले से और भी दमदार हुई बाइक

Honda ने लॉन्च किया Africa Twin एडवेंचर स्पोर्ट का नया अवतार! पहले से और भी दमदार हुई बाइक

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAshwani Tiwari
Tue, 12 Jan 2021 05:29 PM
Honda ने लॉन्च किया Africa Twin एडवेंचर स्पोर्ट का नया अवतार! पहले से और भी दमदार हुई बाइक

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई एडवेंचर स्पोर्ट बाइक Africa Twin को नए अवतार में लॉन्च किया है। यह नई बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले और भी दमदार हो गई है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरूआती कीमत 15.96 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी है। 


Honda Africa Twin एडवेंचर स्पोर्ट बाइक की बिक्री कंपनी अपने प्रीमियम बिगविंग डीलरशिप द्वारा करती है। इस बाइक के लॉन्च के दौरान कंपनी के प्रेसिडेंट एंड सीईओ, मैनेजिंग डायरेक्टर Atsushi Ogata ने कहा कि, “हमें गर्व है कि इस नए साल के शुरूअता के साथ कंपनी ने इस एडवेंचर स्पोर्ट बाइक को लॉन्च किया है। रोमांचक और दमदार बाइक्स के फैंस को यह नई बाइक बेहद पसंद आएगी।”


कंपनी ने इस बाइक में 1,084 cc की क्षमता का पैरलल ट्विन सिलिंड लिक्विड कूल्ड 8 वॉल्व इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 98Hp की दमदार पावर और 103 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें लिथियम बैटरी का प्रयोग किया गया है और कंपनी का दावा है कि यह कन्वेंसनल बैटरी के मुकाबले 1.6 गुना ज्यादा लाइफ देता है। इस बाइक को एल्युमिनियम सबफ्रेम पर तैयार किया गया है। 


इसके अलावां इस बाइक में कंपनी ने इंटरशियल मेसरमेंट यूनिट (IMU) तकनीक का प्रयोग किया गया है, जो कि विली कंट्रोल भी करता है। विली के शौकीनों के लिए यह बेहतर तकनीक है, यह राइडर को तीन अलग अलग विकल्प चुनने का मौका देता है। इस बाइक में तीन अलग अलग ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं जिसमें अर्बन, टूअर और ग्रेवल प्लस राइडिंग मोड्स शामिल है। 


नई Africa Twin में कंपनी ने एड्जेस्टेबल विंडस्क्रिन दिया है जो कि 5 अलग अलग तरह से एड्जेस्ट हो सकता है। इसके अलावां इसमें एड्जेस्टेबल सीट, डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ डुअल LED हेडलाइट्स, ट्यूबलेस टायर और हीटेड ग्रिप्स दिया गया है। बाइक में दिया गया कॉर्नरिंग लाइट्स किसी भी एंगल में ब्लाइंड स्पॉट को पहचान कर ऑन हो जाता है। इसमें 24.5 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है। जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें 6.5 इंच का मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दिया गया है। 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें