DA Image
14 अप्रैल, 2021|9:43|IST

अगली स्टोरी

आ रहा है Ford Ecosport का नया वेरिएंट, 'करण-अर्जुन' अंदाज में कंपनी ने जारी किया टीजर, देखें क्या है इस SUV में खास

2021 ford ecosport se

अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Ford अपनी मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी Ford Ecosport के रेंज को अपडेट करने जा रही है। कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी Ecosport के नए वेरिएंट्स 'S' और 'SE'पेश करेगी। आज इन दोनों एसयूवी का एक टीजर भी जारी किया गया है, जिसे कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर फिल्मी अंदाज में रिलीज किया है। 


Ecosport के इस टीजर को मशहूर हिंदी फिल्मी करन-अजुर्न के एक संवाद के साथ पेश किया गया है। जिसमें कंपनी ने लिखा है कि, "मेरे 'S' और 'SE' आएंगे"। बहरहाल, ये तो हुई टीजर की बात तो आइये जानते हैं इस आने वाली SUV के बारे में। जैसा कि हमने आपको बताया कि, कंपनी इसके दो वेरिएंट को जल्द ही लॉन्च करेगी, हालांकि अभी इसके तारीख का ऐलान नहीं किया गय है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इसे आगामी 3 मार्च को बाजार में उतारा जा सकता है। 


ये भी पढें: सबसे सस्ती बेस्ट माइलेज वाली ऑटोमेटिक पेट्रोल कारें, कीमत 5 लाख रुपये से भी कम

कंपनी ने EcoSport SE वेरिंएट्स में कुछ बदलाव किया है, जिससे ये रेगुलर मॉडल से अलग होगा। जैसे कि नंबर प्लेट को टेलगेट के पास लगाया गया है। इसके अलावा पिछले बंपर पर फॉक्स बैश प्लेट दिया गया है जो कि सिल्वर कलर से पेंट है। मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया जा रहा है कि ये नया वेरिएंट् मौजूदा टाइटेनियम और स्पोर्ट्ज ट्रिम के बीच होगा। इसके अलावा इस वेरिएंट में कंपनी ने रियर बंपर पर स्पेयर टायर भी नहीं दिए हैं। 


ford ecosport

मिलेंगे ये खास फीचर्स: जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें प्रोजेक्ट हेडलैंप, हाइलोजन टेललाइट्स, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, क्रूज कंट्रोल, 8 इंच ट्च स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, कीलेस एंट्री, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम और पंचर रिपेयर किट जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं। 


इंजन क्षमता: कंपनी इस नए वेरिंएट में इंजन में कोई बदलाव नहीं कर रही है। ये एसयूवी पहले की तरह दो इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारी जाएगी, इसके एक वेरिएंट में 1.5 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड इंजन दिया गया है जो कि 123 PS की पावर और 149 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरे वेरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज डीजल इंजन दिया गया है जो कि 100 PS की पावर और 215 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2021 Ford EcoSport SE Officially Teased Ahead of Launch Expected Price and features