DA Image
8 अप्रैल, 2021|5:43|IST

अगली स्टोरी

BMW 6 Series GT नए अवतार में हुई लॉन्च, दमदार फीचर्स के साथ 250Kmph की टॉप स्पीड, कीमत है इतनी

bmw 6 series gt

BMW 6 Series GT Price & Features:  जर्मनी की प्रमुख लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी BMW ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर कार 6 Series GT का नया फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है। तीन वेरिएंट्स के साथ बाजार में उतारी गई इस कार की कीमत 67.90 लाख रुपये से लेकर 77.90 लाख रुपये तक है। इस कार ने पिछले साल ही ग्लोबल डेब्यू किया था, कंपनी ने इसमें अपडेटेड फीचर्स और तकनीक को शामिल किया है जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाता है। 


कूपे स्टाइल डिजाइन के साथ आने वाली ये लग्जरी सेडान कार 5 सीरीज मॉडल के मुकाबले ज्यादा लंबी है, जिससे कार के भीतर ज्यादा स्पेस मिलता है। BMW 6 Series ग्रां टूरिज्मों कुल तीन अलग-अलग इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारी गई है, इसके एक वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन, दूसरे वेरिएंट में 3.0 लीटर का डीजल इंजन और तीसरे वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आते हैं। 


bmw 6 series gt

पावर और स्पीड: पावर के मामले में भी BMW 6 Series का ये नया अवतार बेहद ही शानदार है। इसका इंजन 255 bhp की दमदार पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये कार महज 6.5 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है। 


कंपनी ने इसे दो ट्रिम में पेश किया है, जिसमें लग्जरी और एम स्पोर्ट शामिल हैं। डिजाइन में बदलाव करते हुए कंपनी ने इसमें नए चौड़े किडनी ग्रिल के साथ नए स्टाइल का बंपर दिया है। वहीं कार के पिछले हिस्से में नए टेल लाइट्स को शामिल किया है। इसके अलावा इस कार के डिजाइन में अन्य कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। 


कार के भीतर 12.3 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा वायरलेस चार्जर, 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एम्बीएंट लाइटिंग, 360 डिग्री कैमरा, 4 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक एड्जेस्टेबल रियर सीट जैसे फीचर्स मिलते हैं। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2021 BMW 6 Series GT Facelift Launched In India Prices Start At Rs 67 90 Lakh