DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोधूम मचाने आ रही है नई Bajaj Pulsar 250, एडवांस फीचर्स के साथ कल होगी लॉन्च

धूम मचाने आ रही है नई Bajaj Pulsar 250, एडवांस फीचर्स के साथ कल होगी लॉन्च

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAshwani Tiwari
Wed, 27 Oct 2021 01:31 PM
धूम मचाने आ रही है नई Bajaj Pulsar 250, एडवांस फीचर्स के साथ कल होगी लॉन्च

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो कल घरेलू बाजार में अपनी मशहूर स्पोर्ट बाइक Bajaj Pulsar 250 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक को दो अलग-अलग वेरिएंट्स Pulsar 250 और Pulsar 250F के साथ कल यानी 28 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में इन दोनों बाइक्स को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था। 


लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दोनों बाइक्स को लॉन्च की तैयारी पूरी हो चुकी है। बीते दिनों इस आने वाली बाइक का एक टीजर भी जारी किया गया था, जिसमें इसकी हल्की सी झलक देखने को मिली थी। जहां तक नई Bajaj Pulsar 250 के डिज़ाइन की बात है तो इसकी स्टाइलिंग ज्यादातर स्ट्रीटफाइटर NS200 से प्रेरित है। इसके फ्रंट को एग्रेसिव लुक के साथ सिंगल पॉड हेडलैंप क्लस्टर, इंटीग्रेटेड LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, बड़े हेडलैंप काउल और एक फ्लाइ स्क्रीन दिया गया है। 


बजाज पल्सर की अधिकांश मौजूदा रेंज स्टील की पेरिमीटर फ्रेम पर बेस्ड है लेकिन नया प्लेटफॉर्म बाइक की मजबूती बढ़ाने के साथ ही इसके वजन को कम करने में मदद कर सकता है। स्पाई शॉट्स के आधार पर कहा जा सकता है कि दोनों बाइक्स के फ्यूल टैंक को कंपनी मसक्यूलर लुक और डिज़ाइन दे रही है। इसके अलावा फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जाएगा। 


कंपनी इस बाइक में 249cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त ऑयल/एयर कूल्ड इंजन दे सकता है, जो कि तकरीबन 24 bhp की पावर और 20 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। पिछले मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था, कंपनी इसमें वेरिएबल वॉल्व ऑक्शन (VVT) तकनीक का प्रयोग कर सकती है। इस बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को बतौर स्टैंडर्ड दिया जाएगा। अन्य फीचर्स के तौर पर इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और मल्टीपल ड्राइविंग मोड्स दिए जा सकते हैं।  


जहां Pulsar 250 को नेकेड स्ट्रीटफाइटर स्टाइल के साथ पेश किया जाएगा, वहीं Pulsar 250F में सेमी-फेयर्ड सेटअप मिलेगा। दोनों मॉडलों का मैकेनिज्म बिल्कुल एक जैसा ही है, लेकिन इनका डिज़ाइन और लुक एक दूसरे से भिन्न होगा। इन बाइक्स से जुड़ी अन्य जानकारियां लॉन्च के समय सामने आएंगी। 


क्या होगी कीमत: 


हालांकि लॉन्च से पूर्व इनकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि Pulsar 250 के नेक्ड मॉडल की कीमत 1.35 लाख रुपये और सेमी-फेयर्ड मॉडल को 1.45 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी दोनों बाइक्स की कीमत को कम से कम रखने की कोशिश करेगी। 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें