DA Image
11 अप्रैल, 2021|4:35|IST

अगली स्टोरी

Bajaj Platina 110 नए ABS के साथ हुई लॉन्च, सेग्मेंट में पहली बार मिला ये खास फीचर, कीमत है इतनी

2021 bajaj platina 110 abs

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने आज घरेलू बाजार में अपनी मशहूर बाइक Platina 110 को नए अपडेटेड एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) फीचर के साथ लॉन्च किया है। ऐसा शानदार सेफ़्टी फीचर प्राप्त करने वाली ये सेग्मेंट की पहली बाइक है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरूआती कीमत 65,920 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। 


हाल ही में हमने आपको इस बाइक को ABS के साथ लॉन्च होने के बारे में जानकारी दी थी। नए अपडेट के साथ ही ये बाइक रेगुलर H-Gear वेरिएंट के मुकाबले तकरीबन 1,300 रुपये ज्यादा महंगी है। सरकार के निर्देशानुसार 125cc तक की क्षमता की बाइक्स में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) अनिवार्य किया गया है, लेकिन बजाज ऑटो इस मामले में एक कदम आगे है और कंपनी ने अपनी 110cc सेग्मेंट में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है जो कि ज्यादातर प्रीमियम बाइक्स में ही देखने को मिलता है। 


Must Read: इन 15 देशों में भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस (DL) से चला सकते हैं गाड़ी, देखें पूरी लिस्ट

कंपनी ने इस बाइक के फ्रंट व्हील में 240 mm का डिस्क और पिछले पहिए में 110 mm का डिस्क ब्रेक दिया है। सिंगल चैनल ABS से लैस इस बाइक के मैकेनिज्म और इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं कीमत को कम से कम रखने के लिए कंपनी ने इस बाइक में कुछ फीचर्स को हटा दिया है। Platina H-Gear के स्टैंडर्ड वेरिएंट के मुकाबले इसमें एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग फ्यूल गेज के साथ बायीं तरफ ABS इंडिकेशन दिया गया है। 


2021 bajaj platina 110 abs

इस बाइक में कंपनी ने 115 cc, की क्षमता का फोर स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है, जो कि इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ आता है। ये इंजन 8.6 PS की पावर और 9.81 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। कुछ अन्य बदलाव के तौर पर कंपनी ने फ्यूल टैंक पर 3D Platina लोगो दिया है। 


नई Platina 110 में एबीएस के अलावा कुछ अन्य फीचर्स भी दिए जा रहे हैं जो कि इसे अन्य मॉडलों से बेहतर बनाते हैं। इसमें नए डिजाइन के इंडिकेटर्स, कलर्ड एलॉय व्हील जो कि आपको Pulsar NS200 की याद दिलाते हैं। कम्यूटर सेग्मेंट में ABS जैसे फीचर का शामिल होगा बाइक को दूसरों के मुकाबले और भी ज्यादा सुरक्षित और बेहतर बनाता है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2021 Bajaj Platina 110 ABS Launched In India Priced At Rs 65926