DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी रेनो की नई एमपीवी, जानें कब होगी लॉन्च

रेनो एक और नई एमपीवी पर काम कर रही है जिसे एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह क्विड हैचबैक पर बनी है। इसे चेन्नई के पास हाईवे पर देखा गया है। भारत में इसे जुलाई 2019 में लॉन्च किया जा सकता है।

कैमरे में कैद हुई कार को देखकर कहा जा सकता है कि ये अपने प्रोडक्शन के काफी करीब है। इसे आरबीसी (कोडनेम) नाम दिया गया है। इस में आगे की तरफ प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए गए हैं। डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों को फॉग लैंप के पास पोजिशन किया गया है। फॉग लैंप आगे वाले बंपर के नीचे की तरफ दिए गए हैं। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां पतले रैपराउंड टेललैंप दिए गए हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि टेललैंप में भी एलईडी ट्रीटमेंट दिया जा सकता है।

डिस्काउंट ऑफर के तहत होंडा की इन कारों पर मिल रही भारी छूट

cardekho.com के मुताबिक, कैमरे में कैद हुई कार में ब्लैक कलर वाले 15 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। कार में ब्लैक बॉडी क्लेडिंग को भी देखा जा सकता है। इसे रेनो-निसान के गठबंधन वाले सीएमएफ-ए प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर रेनो क्विड और डैटसन रेडी-गो भी बनी है। साइज के मामले में यह एमपीवी दोनों हैचबैक से ज्यादा लंबी और ज्यादा चौड़ी है। यह सब 4-मीटर एमपीवी होगी।

रेनो आरबीसी के केबिन में ग्रे और बैज ड्यूल-टोन कलर कोम्बिनेशन, सिल्वर हाइलाइटर के साथ दिया जा सकता है। इस में थ्री-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में रेनो क्विड और डस्टर की तरह एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है।

सुरक्षा के लिए इस में ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर सभी वेरिएंट में मिलेंगे। ऊपर वाले वेरिएंट में कुल चार एयरबैग दिए जा सकते हैं।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में रेनो क्विड से पावरफुल इंजन मिलेगा। क्विड में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 68 पीएस की पावर और 91 एनएम का टॉर्क देता है। रेनो आरबीसी में बड़ा या फिर 1.0 लीटर इंजन का पावरफुल वर्जन दिया जा सकता है। रेनो आरबीसी में डीज़ल इंजन आने की संभावनाएं कम ही हैं। पेट्रोल इंजन के साथ 5-मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है।

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 5 लाख रुपये से 7.5 लाख रूपये के बीच हो सकती है। रेनो कारों की रेंज में इसे लॉजी के नीचे पोजिशन किया जाएगा।

2019 Skoda Octavia कॉर्पोरेट एडिशन लॉन्च, कीमत पहले से हुई कम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2019 Renault Kwid MPV spied again during road Testing