Hindi NewsAuto News2019 Maruti Suzuki Alto spied during testing know what is new in this car

टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई मारुति की नई ऑल्टो, जानें इसमें क्या है नया

मारुति सुजुकी ने नई जनरेशन की ऑल्टो पर काम शुरू कर दिया है। हाल ही इसे भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कार के पीछे वाले हिस्से की झलक कैद हुई है। इसे...

टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई मारुति की नई ऑल्टो, जानें इसमें क्या है नया
नई दिल्ली | लाइव हिन्दुस्तान टीम Thu, 14 Feb 2019 04:00 PM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी ने नई जनरेशन की ऑल्टो पर काम शुरू कर दिया है। हाल ही इसे भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कार के पीछे वाले हिस्से की झलक कैद हुई है। इसे अच्छे से कवर किया हुआ है। हालांकि, इसके बाद भी कार से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां मिली हैं। नई ऑल्टो को रेनो क्विड की तरह माइक्रो एसयूवी जैसा डिजाइन दिया गया है। इसका डिजाइन मारुति के फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट से प्रेरित है।

cardekho.com के मुताबिक, कयास लगाए जा रहे हैं कि नई ऑल्टो को सुजुकी के हार्टटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफार्म पर इग्निस और नई वैगन-आर भी बनी है। मौजूदा ऑल्टो की बात करें तो यह ऑल्टो 800 और ऑल्टो के10 दो वर्जन में आती है। ऑल्टो 800 में 800सीसी का इंजन लगा है, जो 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का टॉर्क देता है। ऑल्टो के10 में 1.0 लीटर का इंजन लगा है। इसकी पावर 68 पीएस और टॉर्क 90 एनएम है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं 1.0 लीटर इंजन के साथ एएमटी का विकल्प भी रखा गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई ऑल्टो में भी कंपनी यही इंजन देगी।

नई ऑल्टो का केबिन पहले से ज्यादा जगहदार हो सकता है। इसमें ड्राइवर एयरबैग, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए जा सकते हैं। टॉप वेरिएंट में को-पैसेंजर एयरबैग और 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम जैसे फीचर भी आ सकते हैं।

नई ऑल्टो को दिवाली के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा ऑल्टो 800 की कीमत 2.62 लाख रुपये से 3.93 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। ऑल्टो के10 की कीमत 3.38 लाख रुपये से 4.27 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

ऐप पर पढ़ें