DA Image
21 जनवरी, 2020|11:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नए रंग-रूप के साथ 20 अगस्त को लॉन्च होगी हुंडई की ये शानदार कार

हुंडई नई जनरेशन की नई ग्रैंड आई10 को 20 अगस्त 2019 को भारत में लॉन्च करने जा रही है। इसको लेकर कंपनी तेजी से काम कर रही है। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। 

नई ग्रैंड आई10 के बाहरी डिजाइन में कई अहम बदलाव नजर आएंगे। इस में आगे की तरफ हुंडई की नई कास्केडिंग ग्रिल, नए अलॉय व्हील और मल्टी-रिफ्लेक्टर हैडलैंप जैसे फीचर मिलेंगे। 

cardekho.com के मुताबिक, कार के केबिन में भी कई अहम बदलाव होंगे। हमारा मानना है कि इसका केबिन स्पेस पहले से ज्यादा बेहतर होगा। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में नया स्टीयरिंग व्हील, 8.0 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अपडेट डैशबोर्ड समेत कई नए फीचर दे सकती है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में हुंडई की ब्लूलिंक ई-सिम कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी वाला फीचर भी दे सकती है।

इंजन में बदलाव होने की संभावनाएं कम ही हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दे सकती है। मौजूदा मॉडल में 1.2 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल इंजन की पावर 83 पीएस और टॉर्क 113 एनएम है। डीजल इंजन की पावर 75 पीएस और टॉर्क 190 एनएम है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। चर्चाएं हैं कि कंपनी नई ग्रैंड आई10 में 4-स्पीड ऑटोमैटिक की जगह 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दे सकती है। यही ट्रांसमिशन नई हुंडई सैंट्रो में भी दिया गया है। 

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा ग्रैंड आई10 की कीमत 4.98 लाख रुपये से 7.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। अगर कंपनी इस में बीएस6 इंजन देती है तो यह मौजूदा मॉडल से काफी ज्यादा महंगी होगी। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट, फोर्ड फिगो और निसान माइक्रा से होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2019 Hyundai Grand i10 to launch in india August 20 with new changes