Hindi Newsऑटो न्यूज़Steelbird Launched Smart Fighter Helmet Series Starting Price Rs 2999

स्टीलबर्ड का स्मार्ट हेलमेट लॉन्च; इसमें LED लाइट, ब्लूटूथ स्पीकर्स, कॉलिंग, वॉयस कमांड जैसे फीचर्स दिए; कीमत 2999 रुपए

  • देश की सबसे बड़ी हेलमेट कंपनी स्लीटबर्ड (Steelbird) ने न्यू स्मार्ट फाइटर सीरीज लॉन्च की है। कंपनी ने इस सीरीज को अपने बद्दी प्लांट (हिमाचल प्रदेश) में लॉन्च किया।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानMon, 20 May 2024 09:58 AM
हमें फॉलो करें

देश की सबसे बड़ी हेलमेट कंपनी स्लीटबर्ड (Steelbird) ने न्यू स्मार्ट फाइटर सीरीज लॉन्च की है। कंपनी ने इस सीरीज को अपने बद्दी प्लांट (हिमाचल प्रदेश) में लॉन्च किया। इस मौके पर कंपनी के MD राजीव कपूर भी मौजूद रहे। फाइटर सीरीज हेलमेट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, इनसाइड स्पीकर्स, एंटी फॉग शील्ड, LED लाइट के साथ बहुत मिलेगा। इस सीरीज की शुरुआती कीमत 2999 रुपए है, जो टॉप मॉडल की कीमत 5759 रुपए तय की गई है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हेलो स्मार्ट हेलमेट सीरीज से होगा। जिसकी कीमत 4,999 रुपए से शुरू है।

फाइटर हेलमेट सीरीज की कीमत
मॉडलकीमत
फाइटर₹2999
फाइटर एंटी फॉग शील्ड पिन लॉक-30₹3629
फाइटर एंटी फॉग शील्ड पिन लॉक-70₹4099
ब्लूटूथ कनेक्टिविटी₹4659
ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और फाइंटर एंटी फॉग शील्ड पिन लॉक-30₹5279
ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और फाइंटर एंटी फॉग शील्ड पिन लॉक-70₹5759

स्मार्ट फाइटर हेलमेट सीरीज के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

स्मार्ट फाइटर हेलमेट सीरीज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इसमें हाई इम्पैक्ट वाले थर्मोप्लास्टिक मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे बेहद मजबूत और डुरेबल बनाता है। साथ ही, ये राइडर को सेफ रखने के लिए मैक्सिमम प्रोटेक्शन भी देता है। ये डिपार्टमेंट ऑफ ट्रांसपोर्टेशन (DOT) और ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) के डुअल सर्टिफिकेशन के साथ आता है। ये सेफ्टी के सबसे कड़े स्टैंडर्ड FMVSS No. 218 और IS 4151:2015 को भी फॉलो करता है।

बजाज ने चुपके से लॉन्च कर दी पल्सर F250, डीलर्स पर भी पहुंची; जानिए कीमत

फाइटर हेलमेट सेफ्टी को प्राथमिकता देने के साथ अपने डायनामिक एयरफ्लो वेंटिलेशन सिस्टम के साथ आता है। इससे राइडर के लिए टू-व्हीलर चलाने का एक्सपीरियंस भी बेहतर हो जाता है। इसके वेंटिलेशन सिस्टम की मदद से राइडिंग के दौरान सिर ठंडा रहता है। इसमें हाई-डेन्सिटी EPS का फीचर एब्जॉर्प्शन को इन्हैन्स करता है, जिससे राइडर को सफर के दौरान शांति मिलती है। इसमें गले के चारों तरफ एक परावर्तक हिस्सा रात के दौरान विजिबिलिटी में सुधार करता है, जिससे राइडर हमेशा सड़क पर दिखाई दे।

Steelbird Launched Smart Fighter Helmet Series Starting Price Rs 2999

हेलमेट में पॉलीकार्बोनेट एंटी-स्क्रैच कोटेड वाइजर और माइक्रो-मीट्रिक बकल मिलता है, जो सेफ्टी को और भी ज्यादा बढ़ा देते हैं। इसका क्विक-रिलीज वाइजर मैकेनिज्म आसानी से वाइजर रिप्लेसमेंट की अनुमति देता है। फाइटर हेलमेट में एक सनशील्ड भी मिलती है। जो कड़ी धूप में राइडिंग आसान बनाती है। फॉगिंग से बचाव के लिए फाइटर हेलमेट एंटी फॉग शील्ड पिन लॉक-30 और पिन लॉक-70 के साथ उपलब्ध है।

टाटा को इस SUV की बिक्री 2 महीने से कर रही परेशान, अब सेल बढ़ाने जोड़ेगी ये फीचर

इस हेलमेट में 5.2 स्मार्ट ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के स्पीकर्स और माइक भी दिए हैं। इसमें 1200mAh की बैटरी मिलेगी। ये 48 घंटे का टॉक टाइम और 110 घंटे का स्टैंडबाय टाइम बैकअप देती है। हेलमेट में वॉयस कमांड के साथ नेविगेशन और नाइट राइडिंग के लिए LED लाइट ब्लिंकर मिलते हैं। राइडर इन लाइट को बदल भी सकता है। रात के समय पीछे आने वाले राइडर को ये अलर्ट देता है।

फाइटर सीरीज हेलमेट को तीन साइज मिडियम (580mm), लार्ज (600mm), और XL (620mm) साइज में आता है। फाइटर हेलमेट सभी राइडर के लिए एकदम बढ़िया फिटिंग को सुनिश्चित करता है। सेफ्टी के लिहाज से इसमें नोज प्रोटेक्टर भी मिलता है। फाइटर हेलमेट को ऑथराइज्ड स्टीलबर्ड हेलमेट रिटेल सेलर्स और ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें