Hindi Newsऑटो न्यूज़skoda slavia became companys best selling car of march 2024

5-स्टार सेफ्टी वाली इस कार को मिले सबसे ज्यादा ग्राहक, देखते रह गए कंपनी के दूसरे सभी मॉडल; बिक्री में बन गई नंबर-1

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से स्कोडा (Skoda) के कारों की डिमांड में तेजी देखी जा रही है। इसी बीच कंपनी ने बीते महीने यानी मार्च, 2024 में हुई कार बिक्री का डेटा रिलीज कर दिया है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानTue, 16 April 2024 07:55 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से स्कोडा (Skoda) के कारों की डिमांड में तेजी देखी जा रही है। इसी बीच कंपनी ने बीते महीने यानी मार्च, 2024 में हुई कार बिक्री का डेटा रिलीज कर दिया है। एक बार फिर स्कोडा स्लाविया ने कार बिक्री में टॉप पोजीशन हासिल किया। इस दौरान स्कोडा स्लाविया ने 1,358 यूनिट कार की बिक्री की। हालांकि, सालाना आधार पर कार की बिक्री 13.72 पर्सेंट गिर गई। जबकि ठीक 1 साल पहले यानी मार्च, 2023 में स्कोडा स्लाविया ने कुल 1,574 यूनिट कार की बिक्री की थी। बता दें कि स्कोडा स्लाविया को ग्लोबल NCAP ने फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी है। आइए जानते हैं स्कोडा के दूसरे सभी मॉडल की बिक्री के बारे में विस्तार से।

गजब! नई मारुति स्विफ्ट की बुकिंग शुरू, सिर्फ इतना देकर फटाफट करिए अपनी

सिर्फ 15 यूनिट बिकी स्कोडा सुपर्ब

कार बिक्री की इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर स्कोडा कुशाक रही। स्कोडा कुशाक इस दौरान कुल 1,293 यूनिट कार की बिक्री की। हालांकि, पिछले महीने सालाना आधार पर कुशाक की बिक्री में 42.58 पर्सेंट की गिरावट आई है। दूसरी ओर कार बिक्री की इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर स्कोडा कोडियाक रही। हालांकि, स्कोडा कोडिया को पिछले महीने सिर्फ 136 ग्राहक मिले जिस वजह से सालाना आधार पर कार की बिक्री में 67.31 पर्सेंट की गिरावट आई। अंतिम पायदान पर 85.58 पर्सेंट की सालाना गिरावट के साथ कुल 15 यूनिट बिक्री करके स्कोडा सुपर्ब रही।

अपना बजट रखिए तैयार, जल्द होगी रॉयल एनफील्ड के इस नए बाइक की एंट्री

स्लाविया में मिलता है 2 इंजन का ऑप्शन

अगर स्कोडा स्लाविया के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें पहला 1.0-लीटर TSI इंजन दिया गया है जो 115bhp की अधिकतम पावर और 178Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। जबकि दूसरा 1.5-लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन से लैस है जो 150bhp की अधिकतम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कार ग्राहकों को अधिकतम 19.47 किलोमीटर माइलेज देने का दावा करती है। इस 5-सीटर कार के केबिन में 10.1-इंच का टचस्क्रीन, 8-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और सनरूफ भी दिया गया है।

ऐप पर पढ़ें