Hindi Newsऑटो न्यूज़skoda kushaq onyx at launched at rs 13-49 lakh

मार्केट में हुई स्कोडा कुशाक के सबसे सस्ते ऑटोमेटिक वेरिएंट की एंट्री, खरीदने की मचेगी लूट! जानिए कितनी है कीमत

स्कोडा ऑटो इंडिया ने मार्केट में अपनी पॉपुलर एसयूवी कुशाक का नया एडिशन लॉन्च किया है। इस एसयूवी को कुशाक ओनिक्स ऑटोमेटिक (Skoda Kushaq Onyx AT) नाम दिया गया है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानTue, 11 June 2024 03:14 PM
हमें फॉलो करें

स्कोडा ऑटो इंडिया ने मार्केट में अपनी पॉपुलर एसयूवी कुशाक का नया एडिशन लॉन्च किया है। इस एसयूवी को कुशाक ओनिक्स ऑटोमेटिक (Skoda Kushaq Onyx AT) नाम दिया गया है। बता दें कि कंपनी ने साल 2023 में स्कोडा कुशाक का नया वेरिएंट ओनिक्स लॉन्च किया था। कंपनी दावा कर रही है कि लॉन्च हुआ नया एडिशन स्कोडा कुशाक की सबसे अफॉर्डेबल ऑटोमेटिक वेरिएंट है। बता दें कि कुशाक ओनिक्स का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस नया एडिशन पैडल शिफ्टर्स और हिल-होल्ड कंट्रोल के साथ आता है। हालांकि, एसयूवी के पावरट्रेन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। आइए जानते हैं लॉन्च हुए नए एडिशन के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत कम हो इसके लिए साथ आए भारत और यूएन

कुछ ऐसे हैं एसयूवी के फीचर्स

बता दें कि कुशाक ऑनिक्स एक्टिव और एम्बिशन वेरिएंट के बीच में आता है। इसमें हाई-एंड एम्बिशन वेरिएंट वाला क्रिस्टलाइन एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर मिलते हैं। इसके अलावा, इस एडिशन में स्टैटिक कॉर्नरिंग फंक्शन भी मिलता है। दूसरी ओर पीछे की तरफ कुशाक ऑनिक्स एडिशन में रियर वाइपर और डिफॉगर दिया गया है। वहीं, इसमें बी-पिलर्स पर 'ओनिक्स' बैज के साथ 'टेक्टन' व्हील कवर भी दिए गए हैं। इसके अलावा, एसयूवी में 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील लेदर रैप्ड है और क्रोम स्क्रोलर दिया है। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्क्रफ प्लेट्स पर ‘ओनिक्स’ बैज, साथ ही ओनिक्स-थीम वाले कुशन और टेक्सटाइल फ्लोर मैट भी हैं।

मारुति की इस 7-सीटर पर आया तगड़ा डिस्काउंट, कीमत सिर्फ ₹5.32 लाख

इतनी है एसयूवी की कीमत

बता दें कि लॉन्च हुए स्कोडा कुशाक ओनिक्स ऑटोमेटिक के पावरट्रेन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस एसयूवी में पावरट्रेन के तौर पर 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 115bhp की अधिकतम पावर और 178Nm का पीक टॉर्क देता है। एसयूवी के इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और अब 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बता दें कि लॉन्च हुई नई एसयूवी अब स्कोडा कुशाक लाइनअप की सबसे किफायती ऑटोमैटिक वेरिएंट है। कंपनी ने इस एसयूवी को 13.49 लाख रुपये के एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है।

ऐप पर पढ़ें