Hindi Newsऑटो न्यूज़royal enfield guerrilla 450 will be launched in the coming months

अपना बजट रखिए तैयार, जल्द होगी रॉयल एनफील्ड के इस नए बाइक की एंट्री; जानिए इसके संभावित फीचर्स

भारतीय ग्राहकों के बीच रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की मोटरसाइकिल खूब पॉपुलर है। बता दें कि 350cc सेगमेंट की सबसे अधिक बिकने वाली बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानTue, 16 April 2024 04:56 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप निकट भविष्य में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की मोटरसाइकिल खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारतीय ग्राहकों के बीच रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिल खूब पॉपुलर है। बता दें कि 350cc सेगमेंट की सबसे अधिक बिकने वाली बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 है। अब कंपनी आने वाले महीनों में एक नई नियो रेट्रो नेकेड रोडस्टर बाइक लॉन्च करने जा रही है जिसे भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। न्यूज वेबसाइट gaadiwaadi में छपी खबर के अनुसार, अपकमिंग मोटरसाइकिल का नाम गुरिल्ला 450 या हंटर 450 रखा जा सकता है। अपकमिंग रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिल का मार्केट में मुकाबला केटीएम 390 जैसी बाइक से होगा। आइए जानते हैं अपकमिंग मोटरसाइकिल के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से।

बजट रखिए तैयार, जल्द होने वाली है महिंद्रा के 2 नई इलेक्ट्रिक कार की एंट्री

कुछ ऐसा हो सकता है बाइक का पावरट्रेन

अगर पावरट्रेन की बात करें तो रॉयल एनफील्ड गोरिल्ला 450 में 452cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है जो 8,000 rpm पर 40.02 bhp की अधिकतम पावर और 5,500 rpm पर 40Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। बाइक के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा जिसमें स्टैंडर्ड के तौर पर स्लीपर/असिस्ट क्लच दिया जाएगा। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपकमिंग नियो–रेट्रो डिजाइन वाली अपकमिंग रॉयल एनफील्ड गोरिल्ला 450 की अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत 2.50 लाख रुपये हो सकती है।

एक बार फ्यूल टैंक फुल करने पर 1200 KM से ज्यादा दौड़ती है ये 4 कार

डुअल चैनल ABS से लैस होगी मोटरसाइकिल

अपकमिंग मोटरसाइकिल में 17-इंच का अलॉय व्हील दिया जाएगा जो एक ऑफसेट मोनोशॉक से कंट्रोल होगा। वहीं, ब्रेकिंग सिस्टम में डुअल चैनल ABS सिस्टम और रियर डिस्क ब्रेक शामिल होगा। बता दें कि रॉयल एनफील्ड के पाइपलाइन में एक स्क्रैंबलर सहित कई नई 450cc की मोटरसाइकिल है। दूसरी ओर गुरिल्ला 450 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, स्विचेबल रियर एबीएस, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल सिस्टम, अलग-अलग राइड मोड, सीधा हैंडलबार के साथ टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जाएगा।

(प्रतीकात्मक फोटो- Royal Enfield Guerrilla 450)

ऐप पर पढ़ें