Hindi Newsऑटो न्यूज़Renault Kwid Exporte Zero Unit in April 2024

इस कार का हुआ सूपड़ा साफ! अप्रैल में शोरूम पर खड़ी-खड़ी धूल खाती रही, लेकिन नहीं मिला एक भी ग्राहक

  • भारतीय बाजार में जब सस्ती कारों की बात होती है तब एक नाम रेनो क्विड का भी आता है। इस हैचबैक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.69 लाख रुपए है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानTue, 28 May 2024 10:40 AM
हमें फॉलो करें

भारतीय बाजार में जब सस्ती कारों की बात होती है तब एक नाम रेनो क्विड का भी आता है। इस हैचबैक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.69 लाख रुपए है। अपनी खूबसूरत डिजाइन, शानदार फीचर्स की वजह से कई ग्राहकों के लिए ये हैचबैक में पहली पसंद है। हालांकि, भारतीय के बाहर इस कार को ग्राहक नहीं मिल रहे हैं। जी हां, अप्रैल 2024 में कंपनी ने क्विड की एक भी यूनिट एक्सपोर्ट नहीं की। एक साल पहले यानी अप्रैल 2023 में इसकी 45 यूनिट बिकी थीं। वहीं, भारतीय बाजार में पिछले महीने इसे 977 ग्राहक मिले थे।

रेनो क्विड के फीचर्स और स्पेसफिकेशंस
क्विड में 999cc का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि 68 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 91 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की लंबाई 3731mm है। वहीं, इसका ग्राउंड क्लियरेंस 184mm है। कार में 279 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इस कार को 5 डुअल-टोन कलर में खरीद पाएंगे। कंपनी ने इसमें 3 नए डुअल टोन कलर जोड़े हैं।

मार्केट में आ गई KIA की नई इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर 600Km दौड़ेगी

2024 क्विड के डुअल-टोन कलर ऑप्शन

> ब्लैक रूफ के साथ व्हाइट बॉडी
> ब्लैक रूफ के साथ यलो बॉडी
> ब्लैक रूफ के साथ रेड बॉडी
> ब्लैक रूफ के साथ सिल्वर बॉडी
> ब्लैक रूफ के साथ ब्लू बॉडी

क्विड के RXL (O) वैरिएंट में 8-इंच का टचस्क्रीन मीडिया NAV सिस्टम दिया गया है, जो इसे ऑटो इंडस्ट्री में टचस्क्रीन मीडिया NAV के साथ सबसे किफायती हैचबैक बनाता है। बाजार में ऑटोमैटिक कारों की बंपर बिक्री को देखते हुए रेनो इंडिया ने 2024 क्विड रेंज का RXL (O) ईजी-आर AMT वैरिएंट पेश किया है। इस तरह के भारतीय बाजार सबसे किफायती ऑटोमैटिक कार बन रही है।

विदेशियों की खूब पसंद आई हुंडई की ये कार, लेकिन ये क्रेटा, वेन्यू या ऑरा नहीं

नई क्विड में सेफ्टी फीचर्स को बढ़ाते हुए अब सभी वैरिएंट में रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर को शामिल किया गया है। स्‍टैंडर्ड तौर पर 14 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ क्विड अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा सुरक्षा के साथ आती है। इसके अलावा पूरी रेंज को हर एक वैरिएंट पर कीमत और कॉन्टेंट के आधार पर ज्यादा वैल्यू देने पर फोकस किया गया है। उम्मीद है कि इन सभी फीचर्स के चलते क्विड की सेल्स को बूस्ट मिलेगा।

क्विड में स्टैंडर सेफ्टी फीचर्स की डिटेल

> इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP)
> ट्रैक्शन कंट्रोल (TC)
> हिल स्टार्ट असिस्ट (HSA)
> टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS)
> सभी पैसेंजर के लिए सीटबेल्ट रिमायंडर
> ABS के साथ EBD

ऐप पर पढ़ें