Hindi Newsऑटो न्यूज़Production ready Kia Carens facelift spied testing check all details here

मारुति अर्टिगा का खेल बिगाड़ने आ रही ये गजब 7-सीटर कार, कंपनी ने किए बड़े अपडेट; टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई MPV

िआ (Kia) इस वक्त अपनी एंट्री-लेवल एमपीवी कैरेंस के फेसलिफ्टेड वर्जन पर काम कर रही है। इसको हाल ही में एक बार फिर स्पॉट किया गया है। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानThu, 16 May 2024 12:53 PM
हमें फॉलो करें

किआ (Kia) की कारें मार्केट में इस समय धूम मचा रही हैं। यही वजह है कि कंपनी अपने मॉडलों को लगातार अपडेट कर रही है। किआ (Kia) इस वक्त अपनी एंट्री-लेवल एमपीवी कैरेंस के फेसलिफ्टेड वर्जन पर काम कर रही है। इसको टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर स्पॉट किया गया है। स्पाई इमेज में इस 3-लाइन कार के टेस्टिंग म्यूल को अच्छे से कवर किया गया था। जानकारी के मुताबिक इसके 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

टाटा नेक्सन को खरीदना अब 1.11 लाख रुपए सस्ता हुआ, देखें नई प्राइस लिस्ट

अपडेटेड फ्रंट फेसिया

जैसा कि स्पाई इमेज में देखा गया है कि कैरेंस फेसलिफ्ट में अपडेटेड हेडलैंप और अपडेटेड एलईडी डीआरएल के साथ एक अपडेटेड फ्रंट फेसिया मिलेगा। ऐसा लगता है कि यह एक बेस वैरिएंट है, क्योंकि इसमें एलईडी, सनरूफ और स्पोर्ट्स हैलोजन हेडलैंप नहीं दिखाई देता है।

साइड प्रोफाइल

साइड प्रोफाइल की बात करें तो टेस्टिंग के दौरान ये काले कपड़े से ढकी हुई थी। हालांकि, पुराने मॉडल की तुलना में नया मॉडल मामूली रूप से काफी अलग है। रियर हाइलाइट्स में अपडेटेड उल्टे-एल-साइज के एलईडी टेललैंप, शार्क-फिन एंटीना और रूफ रेल्स शामिल हैं।

फीचर्स से लैस होगी नई एमपीवी

फीचर्स की बात करें तो किआ कैरेंस को लेवल 2 ADAS सूट, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, पावर्ड ड्राइवर सीट्स, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए ट्विन डिस्प्ले, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जर, और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलेगा।

इंजन पावरट्रेन

जहां तक ​​पावरट्रेन विकल्पों की बात है, तो उम्मीद नहीं है कि किआ मौजूदा इंजन विकल्पों में कोई मैकेनिज्म बदलाव करेगी। कैरेंस फेसलिफ्ट एमपीवी भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी अर्टिगा, मारुति सुजुकी XL6, महिंद्रा मराजो और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को टक्कर देती है।

टाटा नेक्सन को खरीदना अब 1.11 लाख रुपए सस्ता हुआ, देखें नई प्राइस लिस्ट

ऐप पर पढ़ें