Hindi Newsऑटो न्यूज़Ola Electric motorcycle India launch in FY2026

जल्द खत्म होने वाला है ओला की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का इंतजार, ये होगा पहला मॉडल; जानिए लॉन्चिंग डेट

  • ओला इलेक्ट्रिक भले ही अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की झलक दिखा चुकी है, लेकिन इसकी लॉन्चिंग का इंतजार देशभर के ग्राहकों को है। बता दें कि कंपनी डायमंडहेड, एडवेंचर, रोडस्टर और क्रूजर मॉडल को दिखा चुकी है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानThu, 20 June 2024 08:55 AM
हमें फॉलो करें

ओला इलेक्ट्रिक भले ही अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की झलक दिखा चुकी है, लेकिन इसकी लॉन्चिंग का इंतजार देशभर के ग्राहकों को है। अब खबर आ रही है कि कंपनी फाइनेंशियल ईयर 2026 की पहली छमाही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयार कर रही है। ओला ने अपनी पोर्टफोलियो में 4 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को शामिल किया है। इसकी दम पर कंपनी सेगमेंट का 30% से ज्यादा मार्केट शेयर कब्जा करना चाहती है। अभी उसके पास इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट का करीब 50% मार्केट शेयर है। बता दें कि कंपनी डायमंडहेड, एडवेंचर, रोडस्टर और क्रूजर मॉडल को दिखा चुकी है।

मोटरसाइकिल की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने बताया कि हमें फाइनेंशियल ईयर 2026 की पहली छमाही में मोटरसाइकिलों की डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। हम अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का और विस्तार करने की योजना बना रहे हैं, ताकि बड़े पैमाने पर बाजार में बिकने वाली मोटरसाइकिलों को भी शामिल किया जा सके। ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में तीन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल डिजाइन और एक रिमूवेबल इलेक्ट्रिक बैटरी का भी पेटेंट कराया है।

बजाज CNG बाइक का इंतजार, लेकिन मार्केट में पहले से मिल रहे CNG स्कूटर

ओला बाइक के पेटेंट डिजाइन की डिटेल

ओला इलेक्ट्रिक की पहली मोटरसाइकिल पेटेंट किए गए डिजाइन के हिसाब से रोडस्टर कॉन्सेप्ट के समान नजर आ रही है, लेकिन कुछ एलिमेंट से पता चलता है कि यह एक स्पोर्ट्स बाइक हो सकती है। इसका डिजाइन पेटेंट एक ट्यूबलर यूनिट के बजाय क्लिप-ऑन हैंडल का एक सेट दिखाता है। यह बाइक USD वाले के बजाय टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स पर भी चलती दिखती है। फ्रंट ब्रेक डिस्क राइट ओर के बजाय लेफ्ट तरफ स्थित है। ऐसा लगता है कि एक एकस्ट्रा बेली पीस है जो ऑनलाइन लिस्टेड वर्तमान ओला रोडस्टर मॉडल पर मौजूद नहीं है।

कहीं खुशी कहीं गम! इस कार के 7 वैरिएंट महंगे और 2 सस्ते हुए, देखें प्राइस लिस्ट

डिजाइन में एक तरफा टायर-हगर के बजाय एक कन्वेंशनल टेल भी है। राइडर फ़ुटपेग पीछे की ओर सेट दिखाई देते हैं और क्लिप-ऑन हैंडल आगे की ओर सेट दिखाई देते हैं। जिसका मतलब है कि इसका डिजाइन स्पोर्टियर हो सकता है। बैटरी और मोटर को लेकर अभी कोी जानकारी नहीं है। आप आने वाली ओला बाइक्स में TFT, LED लाइट, राइड मोड के साथ कई फीचर्स की उम्मीद कर सकते हैं। ब्रांड ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर चुकी है।

ऐप पर पढ़ें