Hindi Newsऑटो न्यूज़ola cabs announces closure of its operations in foreign markets after april

अप्रैल के बाद विदेशी मार्केट में नहीं मिलेगी ओला कैब्स की फैसिलिटी, कंपनी ने रोलआउट का किया ऐलान; जानिए वजह

भारतीय राइडशेयरिंग कंपनी ओला कैब्स (Ola Cabs) ने इस महीने के अंत तक मौजूदा सभी इंटरनेशनल मार्केट में अपने ऑपरेशन को बंद करने का ऐलान किया है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तानTue, 9 April 2024 03:21 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय राइडशेयरिंग कंपनी ओला कैब्स (Ola Cabs) ने इस महीने के अंत तक मौजूदा सभी इंटरनेशनल मार्केट में अपने ऑपरेशन को बंद करने का ऐलान किया है। कंपनी 12 अप्रैल से ऑस्ट्रेलिया में अपनी परिचालन सुविधा को बंद करने के साथ यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है। बता दें कि ओला कैब्स ने साल 2018 में ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में इस सुविधा को रोलआउट करने का ऐलान कर दिया था। आइए जानते हैं पूरी खबर के बारे में विस्तार से।

टोयोटा ने लॉन्च की सस्ती 7-सीटर कार, मारुति अर्टिगा के लिए बनेगी खतरा

इस वजह से लिया गया ये फैसला

कंपनी के इस फैसले के बाद फर्म के एक प्रवक्ता ने कहा, “मोबिलिटी का फ्यूचर इलेक्ट्रिक है और राइड-हेलिंग बिजनेस के लिए ओला के पास भारत में विस्तार करने के लिए बहुत बड़ा अवसर है। इस क्लियर फोकस के साथ हमने अपनी प्राथमिकताओं का मूल्यांकन किया है और अपने विदेशी राइड-हेलिंग बिजनेस को उसके मौजूदा स्वरूप में बंद करने का निर्णय लिया है। ईटी की खबर के अनुसार, बता दें कि कंपनी ओला कैब में शामिल बाइक और टैक्सी का इलेक्ट्रिफिकेशन करने पर ध्यान दे रही है।

डीलरशिप तक पहुंचने लगी नई बजाज पल्सर 150, लॉन्च से पहले हुआ फीचर्स का खुलासा

कुछ ऐसी है कंपनी की प्लानिंग

बता दें कि जनवरी में ओला कैब्स के सीईओ हेमंत बक्शी ने कहा था कि, “कंपनी अपने बेड़े में शामिल बाइक और टैक्सी के विद्युतीकरण पर ध्यान केंद्रित करेगी। हमारे पास पहले से ही ओला इलेक्ट्रिक के लगभग 8,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर है। अब कंपनी थ्री-व्हीलर और फोर-व्हीलर व्हीकल को भी पूरी तरह से विद्युतीकृत करने जा रही है। हालांकि, कंपनी ने अब तक इसके लिए कोई ऑफिशियल समय-सीमा तय नहीं किया है।

(फोटो क्रेडिट-X)

ऐप पर पढ़ें