Hindi Newsऑटो न्यूज़Nissan Magnite Geza CVT Special Edition launched in India at Rs. 9.84 lakh

भारतीय बाजार में निसान ने उतारी ये नई SUV, थोड़ी सी कीमत में फीचर्स का लगा दिया अंबार; 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग से लैस

  • निसान मोटर इंडिया ने गीजा एडिशन की पहली एनिवर्सरी को सेलिब्रेट करते हुए अपनी पॉपुलर मैग्नाइट SUV का गीजा स्पेशल एडिशन नाम से एक नया ट्रिम लॉन्च किया है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानThu, 23 May 2024 01:36 PM
हमें फॉलो करें

निसान मोटर इंडिया ने गीजा एडिशन की पहली एनिवर्सरी को सेलिब्रेट करते हुए अपनी पॉपुलर मैग्नाइट SUV का गीजा स्पेशल एडिशन नाम से एक नया ट्रिम लॉन्च किया है। यह नया एडिशन टर्बो-पेट्रोल CVT के साथ आएगा। कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.84 लाख रुपए तय की है। बता दें कि कंपनी ने मैग्नाइट का गीजा स्पेशल एडिशन सालभर पहले लॉन्च किया था। जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 7.39 लाख रुपए तय की थी। चलिए इन नए एडिशन में आपको क्या-क्या खास मिलेगा, जानते हैं।

मैग्नाइट के गीजा स्पेशल एडिशन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी, JBL-सोर्स्ड म्यूजिक सिस्टम, गाइडलाइन के साथ रियर कैमरा एंबिएंट लाइट जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा, ग्राहक बेज कलर की सीट अपहोल्स्ट्री का ऑप्शन भी सिलेक्ट कर सकते हैं।

मारुति ने स्विफ्ट का नया वैरिएंट किया लॉन्च, इसमें दे दिए टॉप मॉडल जैसे फीचर्स

सेफ्टी के लिए इस कार में 2 एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट समेत ABS, EBD, HSA, HBA जैसे फीचर्स मिलते हैं। ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में भी इसे 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। यानी ये कार कम कीमत में बेहतर सेफ्टी के साथ आती है। मैग्नाइट को एडल्ट सेफ्टी के लिए 17 में से 11.85 पॉइंट और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 49 में से 24.88 पॉइंट मिले हैं।

कंपनी ने सबसे बड़ा चेंजेस इसके ट्रांसमिशन में किया है। इस स्पेशल एडिशन को गीजा CVT का नाम दिया गया है। ऐसे में इस SUV के अंदर 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल मोटर मिलता है। ट्यून की इस स्थिति में ये इंजन 99bhp और 152Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को CVT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। भारत में इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, मारुति फ्रोंक्स, किआ सोनेट जैसे मॉडल से होता है।

अब बिना RTO जाए बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस, 1 जून से बदल रहा नियम; जानें डिटेल

मैग्नाइट गीजा CVT लॉन्च के मौके पर निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (NMIPL) के मैनेजिंग डायरेक्टर सौरभ वत्स ने कहा, 'पिछले साल गीजा स्पेशल एडिशन की जबरदस्त सफलता के बाद मैग्नाइट का लेटेस्ट वैरिएंट पेश किया है। हमने बाजार में ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर कम कीमत पर प्रीमियम फीचर्स देकर एक महत्वपूर्ण अवसर की पहचान की है। मैग्नाइट गीजा CVT स्पेशल एडिशन एकमात्र CVT टर्बो है, जो इतनी अग्रेसिव कीमत पर ऐसे फीचर्स के साथ उपलब्ध है जो बाजार में कोई अन्य उत्पाद पेश नहीं करता है।

ऐप पर पढ़ें