Hindi Newsऑटो न्यूज़New Maruti Swift unofficial bookings open in India check all details here

गजब! नई मारुति स्विफ्ट की बुकिंग शुरू, माइलेज ऐसा कि पूरा पैसा वसूल हो जाएगा; सिर्फ इतना देकर फटाफट करिए अपनी

भारत में नई मारुति स्विफ्ट की अनौपचारिक बुकिंग शुरू हो गई है। इस कार को अगले महीने पेश किया जाएगा। इसके बाद 2024 मारुति डिजायर आएगी। आइए नई मारुति स्विफ्ट की बुकिंग डिटेल्स जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानTue, 16 April 2024 06:43 PM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी मई 2024 में भारत में चौथे जेनरेशन की स्विफ्ट लॉन्च करने वाली है। इसके लिए कंपनी ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है। इसके कीमत के खुलासे से पहले चुनिंदा डीलरों ने 2024 स्विफ्ट की अनौपचारिक बुकिंग शुरू कर दी है। अगर आप भी इस कार को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, तो आप भी मारुति सुजुकी के नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि इसे बुक करने के लिए आपको कितने रुपये टोकन अमाउंट के रूप में देना होगा।

महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक कार मिल रहा 4 लाख का डिस्काउंट, रेंज 456Km

11,000 रुपये में करें बुकिंग

ग्राहक नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) को 11,000 रुपये में बुक कर सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक बुकिंग स्वीकार करना अभी तक नहीं शुरू किया है। अब तक कोई भी ऑफिशियल डिटेल्स सामने नहीं आई हैं।

वैरिएंट और कलर ऑप्शन

वैरिएंट्स की बात की जाए तो उम्मीद है कि कंपनी LXi, VXi, ZXi और ZXi+ समेत किसी भी वैरिएंट में कोई बदलाव नहीं करेगी। वहीं, कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें नीला, लाल, सफेद, सिल्वर, ब्लैक और ऑरेंज कलर ऑप्शन देखने को मिल सकता है।

कैसी होगी डिजाइन?

डिजाइन की बात करें तो 2024 स्विफ्ट में नए फ्रंट और रियर बंपर, फ्रेश ग्रिल डिजाइन, L-साइज के एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललाइट्स, नए अलॉय व्हील्स, रियर वाइपर एंड वॉशर, रियर डोर हैंडल और एक शार्क-फिन एंटीना का सेट मिल सकता है।

इंजन पावरट्रेन

अपकमिंग स्विफ्ट को ग्लोबल मार्केट में नए 1.2-लीटर Z12E पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। यह स्पष्ट नहीं है कि मारुति भारत में इसे नए पावरट्रेन के साथ पेश करेगी या स्विफ्ट को उसी 1.2-लीटर K12C इंजन के साथ चलने देगी, जो वर्तमान में है।

24.5kmpl का होगा माइलेज

अगर नई स्विफ्ट 1.2-लीटर Z12E इंजन के साथ आती है, तो ये इंजन 82hp की पावर और 108Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं, स्विफ्ट माइल्ड हाइब्रिड में 3hp की पावर और 60Nm का टॉर्क ज्यादा मिलेगा। वहीं, अगर माइलेज की बात करें तो WLTP-रेटेड आंकड़े मानक और माइल्ड-हाइब्रिड के लिए 23.4kmpl और 24.5kmpl के होंगे।

हैदराबाद में ₹1 करोड़ की कार जलकर राख, मामला जान हैरान रह जाएंगे आप

ऐप पर पढ़ें