Hindi Newsऑटो न्यूज़new generation jeep compass enter this year ev range will give 700 km range

नए अवतार में एंट्री की तैयारी कर रही ये पॉपुलर SUV, इसका इलेक्ट्रिक वर्जन देगी 700 km का रेंज! जानिए डिटेल्स

भारतीय ग्राहकों के बीच जीप (Jeep) एक पॉपुलर कार निर्माता कंपनी है। जबकि जीप कंपास कंपनी की सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है। अब कंपनी कंपास का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने जा रही है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानSat, 25 May 2024 10:15 AM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच जीप (Jeep) एक पॉपुलर कार निर्माता कंपनी है। जबकि जीप कंपास कंपनी की सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है। अब कंपनी जीप कंपास का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स से दावा कर रहे हैं कि न्यू जनरेशन जीप कंपास को साल 2024 के अंत तक अनवील किया जा सकता है। बता दें कि अपकमिंग न्यू जनरेशन जीप कंपास के इंटीरियर और एक्सटीरियर में ग्राहकों को बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इसके अलावा, ग्राहकों को जीप कंपास का इलेक्ट्रिक वर्जन भी खरीदने को मिलेगा। अगर डिजाइन की बात करें तो फ्रंट फेसिया और रियर सेक्शन पूरी तरह से बदल जाएंगे। आइए अपकमिंग न्यू जनरेशन जीप कंपास और इसके इलेक्ट्रिक वर्जन के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

इस कंपनी की कारों पर ऐसे टूटे ग्राहक, वेटिंग पीरियड 14 महीने के पार पहुंचा

700 किलोमीटर का दे सकती है रेंज

दूसरी ओर न्यू जनरेशन जीप कंपास के हेड लैंप, एलइडी डीआरएल, बंपर, फॉग लैंप हाउसिंग और टेल लैंप में भी बदलाव की उम्मीद है। न्यू जनरेशन जीप कंपास STLA मीडियम प्लेटफार्म पर बेस्ड होगा। इस प्लेटफार्म को ICE, हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को सपोर्ट करने के हिसाब से डिजाइन किया जाएगा। बता दें कि STLA मीडियम प्लेटफार्म 400 वोल्ट इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर को सपोर्ट करता है। इस प्लेटफार्म में 98 kWh तक के बैट्री पैक को एकोमोडेशन किया जा सकता है। बता दें कि यह प्लेटफॉर्म स्टैंडर्ड बैट्री पैक के साथ 500 किलोमीटर जबकि परफॉर्मेंस पैक के साथ 700 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है।

4 लाख कीमत वाली मारुति कार सिर्फ 3.31 लाख में मिल रही, कंपनी ने माफ किया टैक्स!

कुछ ऐसा है कार का पावरट्रेन

अगर पावरट्रेन की बात करें तो मौजूदा जीप कंपास में 2-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है तो 170bhp की अधिकतम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कार के इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। जबकि कार के इंटीरियर में ग्राहकों को 10.1-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, फुली डिजिटल 10.25-इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग पैड, 360-डिग्री कैमरा और वायरलेस एंड्राइड ऑटो एंड एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलते हैं। जीप कंपास की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 20.69 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 32.41 लाख रुपये तक जाती है।

ऐप पर पढ़ें