Hindi Newsऑटो न्यूज़MG Gloster SUV Desertstorm and Snowstorm series launched Check price and all details here

फॉर्च्यूनर की छुट्टी करने को एमजी ने लॉन्च की नई धाकड़ SUV, दबाकर भर दिए कमाल के फीचर्स; इसे देखने के बाद नहीं हटेगी नजर

टोयोटा फॉर्च्यूनर की छुट्टी करने को एमजी ने ग्लोस्टर SUV का नया वैरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी ने इसमें दबाकर कमाल के फीचर्स भर दिए हैं। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानTue, 4 June 2024 04:22 PM
हमें फॉलो करें

एमजी मोटर इंडिया ने मंगलवार को ग्लोस्टर को दो नए वैरिएंट लॉन्च किए हैं। एमजी ने इन दोनों वैरिएंट्स को ग्लोस्टर डेजर्टस्टॉर्म और एमजी ग्लोस्टर स्नोस्टॉर्म नाम से लॉन्च किया है, जो नए बॉडी कलर ऑप्शन, एक्सटीरियर हाइलाइट्स और अपडेटेड केबिन थीम के साथ आती है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

महंगा हो गया ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी के पोर्टफोलियो का सबसे तेज मॉडल

एमजी ग्लॉस्टर के न्यू रेंज की कीमत 38.80 लाख से शुरू होती है। वहीं, ग्लॉस्टर डेजर्टस्टॉर्म और स्नोस्टॉर्म वैरिएंट की कीमत 41 लाख (टैक्स से पहले) है। कंपनी की ओर से फ्लैगशिप एसयूवी के अपडेटेड वैरिएंट के लिए जो मिलता है, वह ग्लॉस्टर ब्लैकस्टॉर्म की तर्ज पर अपडेटेड बॉडी कलर और केबिन है, जिसे 2023 के मई में लॉन्च किया गया था।

एमजी ग्लॉस्टर डेजर्टस्टॉर्म में नया क्या है?

एमजी ग्लोस्टर डेजर्टस्टॉर्म को बॉडी पर डार्क गोल्डन शेड में पेश किया गया है। इसमें ब्लैक हाइलाइट्स भी दिए गए हैं, जो ऑल-ब्लैक ग्रिल, रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ ब्लैक अलॉय, डार्क-थीम वाले ORVM और थोड़े अपडेटेड हेडलाइट्स और टेललाइट्स हैं। केबिन में ब्लैक शेड दिया हुआ है और ग्लोस्टर डेजर्टस्टॉर्म के इंटीरियर में ब्लैक स्टीयरिंग व्हील और डार्क-थीम वाली अपहोल्स्ट्री है।

एमजी ग्लॉस्टर डेजर्टस्टॉर्म में नया क्या है?

डार्क और ब्लैक शेड पर समान जोर ग्लोस्टर स्नोस्टॉर्म में भी दिया गया है, जिसमें व्हाइट स्टेच के साथ फुली ब्लैक सीट्स मिलती हैं। यह बाहर की तरफ डुअलटोन शेड-व्हाइट प्लस ब्लैक के साथ आता है। यह वैरिएंट रेड कलर के इंसर्ट वाले हेडलैंप के साथ आता है, जबकि फ्रंट और रियर के बंपर पर रेड कलर का इंसर्ट दिया गया है। फ्रंट ग्रिल, अलॉय और रियर स्पॉयलर ब्लैक शेड में हैं।

इसके अलावा एमजी एक ऑप्शनल डीलर-फिटेड एक्सेसरीज की पेशकश कर रहा है, जिसमें सीट मसाजर, थीम वाले कालीन मैट, डैशबोर्ड मैट, जेबीएल स्पीकर और डेजर्टस्टॉर्म और स्नोस्टॉर्म बैज शामिल हैं।

पहली बार भारत में 2020 के अक्टूबर में उस कंपनी के प्रमुख मॉडल के रूप में लॉन्च किया गया था, जिसने एक साल पहले ही हेक्टर के साथ भारत में अपनी शुरुआत की थी। भारतीय प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में एमजी ग्लोस्टर की टक्कर कोडियाक और जीप मेरिडियन से होती है।

ग्लोस्टर डेजर्टस्टॉर्म और स्नोस्टॉर्म वैरिएंट समान खासियत और फीचर के साथ आते हैं। इसमें ADAS और लगभग 30 सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

एमजी खरीद की तारीख से पहले तीन सालों और 45,000 किलोमीटर तक जीरो सर्विस और मेंटीनेंस कॉस्ट की पेशकश भी जारी रखे हुए है। वारंटी को पहले 3 सालों से आगे बढ़ाकर पांच साल/75,000 किलोमीटर तक बढ़ाने की एक ऑप्शनल स्कीम है। इस खास मॉडल पर बाय-बैक ऑप्शन भी दिया जा रहा है।

इस SUV पर मिल रहा 1.50 लाख रुपए का डिस्काउंट, जानिए अब कितने में मिलेगी?

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement