Hindi Newsऑटो न्यूज़maruti suzuki these five petrol cars gives mileage of up to 26 kmpl

कमाल की है पेट्रोल से चलने वाली ये 5 कार! इनमें मिलता है करीब 26 km तक माइलेज; जानिए पूरी डिटेल्स

भारतीय ग्राहकों के बीच हमेशा से पेट्रोल पर चलने वाली कारों की डिमांड रही है। ऐसे में कई कंपनियां अफॉर्डेबल कीमत में ढेर सारी पेट्रोल कारें ऑफर करती हैं।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तानFri, 14 June 2024 02:32 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप निकट भविष्य में नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। भारतीय ग्राहकों के बीच हमेशा से पेट्रोल पर चलने वाली कारों की डिमांड रही है। भारतीय ग्राहकों के लिए कई कंपनियां अफॉर्डेबल कीमत में ढेर सारी पेट्रोल कारें ऑफर करती हैं। इन कंपनियों की लिस्ट में मारुति सुजुकी सबसे ऊपर है। बता दें कि ये कारें बिक्री में भी देश में टॉप पोजीशन पर रहती है। इन कारों की सबसे खास बात है कि यह काफी फ्यूल एफिशिएंट है। यानी की इन कारों में ग्राहकों को बेहतर माइलेज भी मिलता है। आइए जानते हैं ऐसी ही 5 फ्यूल एफिशिएंट पेट्रोल कारों के बारे में विस्तार से।

Maruti Suzuki Swift

मारुति सुजुकी स्विफ्ट देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। अगर पावरट्रेन की बात करें तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। बता दें कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ अपने ग्राहकों को 24.8 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने का दावा करती है।

इस कार का सेल्स में बज रहा डंका... कभी 10 तो कभी 12 हजार लोग खरीद रहे

Maruti Suzuki Celerio

अगर आप पेट्रोल से चलने वाली कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए मारुति सुजुकी सिलेरियो एक शानदार विकल्प साबित हो सकता है। मारुति सुजुकी सिलेरियो में पावरट्रेन के तौर पर 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह कार अपने मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ग्राहकों को 25.24 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने का दावा करती है।

Maruti Suzuki Alto K10

मारुति सुजुकी अल्टो K10 कंपनी की देश में अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। बता दें कि मारुति सुजुकी अल्टो K10 भारत में अब तक 50 लाख यूनिट से अधिक कार की बिक्री कर चुकी है। इस कार में पावरट्रेन के तौर पर 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 24.39 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 24.90 किलोमीटर माइलेज देने का दावा करती है।

Maruti Suzuki Dzire

मारुति सुजुकी डिजायर हाल के सालों में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान सेगमेंट की कार बन गई है। मारुति सुजुकी डिजायर में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह कार अपने मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 22.4 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 22.61 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है।

लॉन्च होते ही इस SUV ने बदल दिया मार्केट का गेम, बन गई सबसे तेज बिकने वाली कार

Maruti Suzuki Baleno

मारुति सुजुकी बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। बता दें कि पावरट्रेन के तौर पर मारुति सुजुकी बलेनो में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। मारुति सुजुकी बलेनो अपने ग्राहकों को मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 22.35 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 22.94 किलोमीटर माइलेज देने का दावा करती है।

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें