Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Suzuki Swift Discount April 2024

स्विफ्ट को इस महीने घर लाने का बढ़िया मौका, कंपनी दे रही 67 हजार का डिस्काउंट; 9 मई को इसका नया मॉडल भी आ रहा

  • मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में स्विफ्ट का नाम हमेशा ऊपर रहता है। ये पिछले कई सालों से कंपनी के लिए टॉप-3 कारों की लिस्ट में रही है। यही वजह है स्विफ्ट के ऊपर ग्राहकों का भरोसा तेजी से बढ़ता जा रहा है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानWed, 17 April 2024 02:30 PM
हमें फॉलो करें

मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में स्विफ्ट का नाम हमेशा ऊपर रहता है। ये पिछले कई सालों से कंपनी के लिए टॉप-3 कारों की लिस्ट में रही है। यही वजह है स्विफ्ट के ऊपर ग्राहकों का भरोसा तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस महीने आप इस हैचबैक को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तब इस पर आपको 67,000 रुपए का तगड़ा डिस्काउंट भी मिल जाएगा। कंपनी इस कार पर ग्राहकों को कैश डिस्काउंट के साथ एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है। बता दें कि अब नेक्सट जनरेशन स्विफ्ट भी आने वाली है। इसे कंपनी 9 मई को लॉन्च कर सकती है।

मारुति स्विफ्ट पर डिस्काउंट अप्रैल 2024
कैश40,000 रुपए
एक्सचेंज20,000 रुपए
कॉर्पोरेट7,000 रुपए
टोटल67,000 रुपए

बात करें स्विफ्ट पर मिलने वाले डिस्काउंट की, तो इस पर कंपनी 40,000 रुपए का कैश डिस्काउंट, 20,000 का एक्सचेंज बोनस और 7,000 रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट ऑफर कर रही है। इस तरह इस कार पर आपको कुल 67,000 रुपए के बेनिफिट मिलेंगे। स्विफ्ट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.25 लाख रुपए है। बता दें कि फाइनेंशियल ईयर 2024 में इसकी 1,95,312 यूनिट बिकी थीं।

नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

माना जा रहा है कि इस में 15-इंच एलॉय मिलने की संभावना है। एक अन्य महत्वपूर्ण चेंजेस सी-पिलर पर लगे डोर हैंडल में किया गया है। अब इसमें रेगुलर रियर डोर हैंडल मिलते हैं। पीछे के अपडेट में नई टेल लाइट्स, फ्रेश बम्पर और एक रूफ स्पॉइलर शामिल हैं। डायमेंशन की बात करें पिछले मॉडल की तुलना में 15mm लंबी है। हालांकि, इसका व्हीलबेस 2,450mm ही रहेगा। स्विफ्ट अपने शानदार इंटीरियर के लिए जानी जाती है। ऐसे में नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट में इसे ज्यादा प्रीमियम किया जा सकता है।

नाम छोटे दर्शन बड़े! 4 कारों ने इस कहावत को किया उल्टा, इनकी 26732 यूनिट बिकीं

न्यू जनरेशन स्विफ्ट के कुछ नए अपडेट में नया डैशबोर्ड और क्लाइमेट कंट्रोल पैनल शामिल हैं। इसमें अब 9-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। यह वही यूनिट है जिसे मारुति की नेक्स्ट जनरेशन वाले दूसरे मॉडल में देखा गया है। इसमें स्मार्टफोन पेयरिंग आसान हो जाएगी, क्योंकि टचस्क्रीन वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करता है। अन्य हिस्से जैसे स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर थर्ड पीढ़ी के मॉडल के समान हैं। इंटरनेशनल स्पेक 4th-जेन मॉडल में ADAS जैसे फीचर से लैस होगा।

इस SUV का वेटिंग पीरियड 6 महीने तक पहुंचा, पिछले महीने टॉप-10 में नंबर-2 पर रही

नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट में नया Z सीरीज, 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर इंजन होगा। यह 12V माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप के साथ आता है। उम्मीद है कि इस इंजन के साथ इसका माइलेज भी बढ़ जाएगा। मौजूदा थर्ड जेन स्विफ्ट में K सीरीज डुअल जेट, डुअल VVT पेट्रोल इंजन मिलता है। यह 89.73 PS और 113 Nm जनरेट करता है। मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ इसका माइलेज 22.38 किमी/लीटर और AGS ट्रांसमिशन के साथ 22.56 किमी/लीटर है। स्विफ्ट CNG वेरिएंट 30.90 किमी/किग्रा का माइलेज देता है। ऐसे में माइल्ड-हाइब्रिड इंजन के साथ इसका माइलेज 26 किमी/लीटर से ज्यादा हो सकता है।

डिस्क्लेमर: कार पर मिलने वाले डिस्काउंट को हमने अलग-अलग प्लेटफॉर्म के मदद से बताया है। आपके शहर या डीलर के पास ये डिस्काउंट कम या ज्यादा भी हो सकता है। ऐसे में कार खरीदने से पहले डिस्काउंट से जुड़ी सभी तरह की डिटेल का पता लगा लें।

ऐप पर पढ़ें