Hindi Newsऑटो न्यूज़maruti suzuki eeco is getting a discount of up to rs 30000 in june 2024

मारुति की इस 7-सीटर पर आया तगड़ा डिस्काउंट, अभी खरीदने पर होगी हजारों रुपये की बचत; कीमत सिर्फ ₹5.32 लाख

भारतीय ग्राहकों के बीच यूटिलिटी कार सेगमेंट में मारुति सुजुकी ईको (Maruti Suzuki Eeco) का पूरी तरह से दबदबा है। अब कंपनी मारुति ईको पर जून महीने के दौरान बंपर डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानTue, 11 June 2024 01:35 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच यूटिलिटी कार सेगमेंट में मारुति सुजुकी ईको (Maruti Suzuki Eeco) का पूरी तरह से दबदबा है। अब कंपनी मारुति सुजुकी ईको पर जून महीने के दौरान बंपर डिस्काउंट ऑफर कर रही है। बता दें कि इस महीने मारुति सुजुकी ईको खरीदने पर ग्राहक अधिकतम 30,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। मारुति सुजुकी ईको के सीएनजी वेरिएंट पर अधिकतम 30,000 रुपये की छूट दी जा रही है जिसमें 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 10,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस शामिल है। इसके अलावा, कंपनी मारुति सुजुकी ईको पेट्रोल वेरिएंट पर 20,000 रुपये की छूट दे रही है जिसमें 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 10,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस शामिल है। आइए जानते हैं मारुति सुजुकी ईको के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

बलेनो पर ₹57000 का डिस्काउंट और ₹5000 का प्राइस कट; अब इतने में मिल रही

कुछ ऐसा है कार का पावरट्रेन

बता दें कि कंपनी ने मारुति सुजुकी ईको को साल 2010 में लॉन्च किया था जो देश की सबसे सस्ती 7-सीटर कारों में से एक है। अगर पावरट्रेन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको में 1.2-लीटर K-सीरीज डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 18.76bhp की अधिकतम पावर और 104Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। मारुति सुजुकी ईको पेट्रोल मोड में 19.71 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि सीएनजी मोड में 26.78 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि कंपनी आने वाले दिनों में मारुति सुजुकी ईको को नए अपडेट के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

लॉन्च के महीने भर के अंदर ही इस SUV पर टूटे ग्राहक, 95% बढ़ गई बिक्री

इतनी है कार की कीमत

दूसरी ओर फीचर्स के तौर पर कार में रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट, केबिन एयर फिल्टर, नई बैटरी सेविंग फंक्शन, डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल और हीटर जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं, कार के पेट्रोल वेरिएंट में 60 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। बता दें कि मारुति सुजुकी ईको अभी 5 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। मारुति सुजुकी ईको की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.32 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 6.58 लाख रुपये तक जाती है।

(प्रतीकात्मक फोटो- Maruti Suzuki Eeco)

ऐप पर पढ़ें