Hindi Newsऑटो न्यूज़maruti fronx punch venue exeter sonet are available in less than rs 8 lakh

खरीदनी है नई SUV तो ये रहे 5 बेस्ट ऑप्शन, सबकी कीमत ₹8 लाख से कम; बिक्री में भी है नंबर-1

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से SUV सेगमेंट की डिमांड में जबरदस्त तेजी आई है। बता दें कि भारत में होने वाली कुल कार बिक्री में 50 पर्सेंट से अधिक हिस्सेदारी एसयूवी सेगमेंट की हो गई है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानTue, 28 May 2024 09:10 AM
हमें फॉलो करें

अगआप निकट भविष्य में नई एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, बीते कुछ सालों से भारतीय ग्राहकों के बीच एसयूवी (SUV) सेगमेंट की डिमांड में जबरदस्त तेजी आई है। हाल में ही रिलीज हुए एक डेटा के अनुसार, भारत में होने वाली कुल कार बिक्री में 50 पर्सेंट से अधिक हिस्सेदारी एसयूवी सेगमेंट की हो गई है। बता दें कि भारत में सबसे ज्यादा बिक्री एंट्री लेवल एसयूवी की हो रही है जिसमें टाटा पंच और मारुति फ्रोंक्स जैसी कार शामिल हैं। ऐसे में आइए जानते हैं 5 ऐसी एसयूवी के बारे में जिसकी मार्केट में डिमांड भी ज्यादा है और कीमत भी 8 लाख रुपये से कम है।

Tata Punch

टाटा पंच बीते कुछ महीनों से कंपनी के साथ-साथ देश की भी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इसके अलावा, एसयूवी सेगमेंट में भी टाटा पंच सबसे ज्यादा बिकने लगी है। टाटा पंच की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.13 लाख रुपये है। कार में पावरट्रेन के तौर पर 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है 86bhp की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

टाटा बहुत जल्द लॉन्च करने जा रही इस कार का धाकड़ रेसर वैरिएंट, सामने आया टीजर

Hyundai Exter

हुंडई एक्सटर अपने लॉन्च के बाद से कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक रही है। हुंडई एक्सटर में पावरट्रेन के तौर पर 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83bhp की अधिकतम पावर और 114Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। हुंडई एक्सटर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.14 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Fronx

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स कंपनी के साथ-साथ देश की भी सबसे ज्यादा तेजी से बिकने वाली एसयूवी बन गई है। मारुति सुजुकी फ्रोंक्स ने सबसे तेजी से भारत में 1 लाख यूनिट एसयूवी बिक्री का आंकड़ा पर किया है। मारुति सुजुकी फ्रोंक्स की भारत में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.51 लाख रुपये है।

खुल गया 5-डोर महिंद्रा थार के सेकेंड रो का राज, सामने आई सारी डिटेल

Hyundai Venue

हुंडई वेन्यू कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। बता दें कि हुंडई वेन्यू में ग्राहकों को पावरट्रेन के तौर पर 3 इंजन का ऑप्शन मिलता है। कार का इंजन मैनुअल और ऑटोमेटिक, दोनों गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है। भारतीय मार्केट में हुंडई वेन्यू की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.94 लाख रुपये है।

Kia Sonet

भारतीय ग्राहकों के बीच किया सोनेट सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है। किया सोनेट में भी ग्राहकों को पावरट्रेन के तौर पर 3 इंजन का ऑप्शन मिलता है। बता दें कि किया सोनेट का इंजन ऑटोमेटिक और मैनुअल, दोनों गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। किया सोनेट एक 5-सीटर कार है जिसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत भारतीय मार्केट में 7.99 लाख रुपये है।

ऐप पर पढ़ें