Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti eVX spotted with production spec wheels check details

कैमरे में कैद हुई मारुति की नई इलेक्ट्रिक SUV, खुल गया ईवी के व्हील का राज; जानिए क्या होगा सबसे खास

मारुति सुजुकी eVX को हाल ही में प्रोडक्शन-स्पेक व्हील्स के साथ स्पॉट किया गया है। लॉन्च के बाद eVX क्रेटा EV को टक्कर देगी। इसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानWed, 26 June 2024 01:32 AM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अगले साल की शुरुआत में अपनी पहली ईवी लॉन्च करेगी। कंपनी इसके डेवलपमेंट में लगी हुई है। कार निर्माता देश भर में eVX की टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में मारुति ईवीएक्स (Maruti eVX) को देखा गया है। नए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि नई ईवी में गजब के अलॉय व्हील्स मिलेंगे। कंपनी ने इसको काफी खास तरीके से डिजाइन किया है। आइए इसकी खासियत जानते हैं।

खरीदनी है 6-एयरबैग की सेफ्टी वाली नई कार तो ये रहे 5 अफॉर्डेबल ऑप्शन

नया 5-स्पोक डिजाइन

जैसा कि यहां इमेज में देखा गया है कि हुंडई क्रेटा ईवी-रायवल में अलॉय व्हील्स के लिए एक नया 5-स्पोक डिजाइन होगा। इसे वैरिएंट के आधार पर ब्लैक-आउट या डायमंड-कट फिनिश के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा मिड साइज की इलेक्ट्रिक एसयूवी को साइड प्रोफाइल और व्हील आर्च पर ब्लैक क्लैडिंग मिलेगी।

2025 मारुति eVX की खासियत

2025 मारुति eVX में एलईडी हेडलैंप, नए फ्रंट और रियर बंपर, C-पिलर-माउंटेड रियर डोर हैंडल, दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रेश सेंटर कंसोल, डुअल-टोन अपहोल्स्ट्री, ड्राइव मोड के लिए रोटरी डायल और फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट मिलेंगे।

मोटर पावर और रेंज

इसके मोटर पावर की बात करें तो उम्मीद है कि मारुति सुजुकी eVX को इलेक्ट्रिक मोटर के साथ बड़े बैटरी पैक के साथ पेश करेगी, जिसकी क्षमता 55kWh से 60kWh होगी। यह पावरट्रेन एक बार फुल चार्ज पर 500 किमी. की रेंज ऑफर करेगी।

किससे होगा मुकाबला?

भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद ये इलेक्ट्रिक कार तलहका मचाने वाली है। ये ईवी अपकमिंग हुंडई क्रेटा ईवी (Hyundai Creta EV), होंडा एलिवेट ईवी (Honda Elevate EV) और टाटा हैरियर ईवी (Tata Harrier EV) को टक्कर देगी।

भारत आया एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत मात्र ₹1.10 लाख, रेंज 120km

ऐप पर पढ़ें