Hindi Newsऑटो न्यूज़maruti dzire updated entry is going to happen soon know details in 5 points

नए तेवर में एंट्री करने जा रही मारुति डिजायर, लॉन्च होते ही खरीदने टूटेंगे ग्राहक! 5 पॉइंट में जानें पूरी डिटेल्स

मारुति सुजुकी डिजायर (Maruti Dzire) देश की बेस्ट सेलिंग सेडान है। अपकमिंग अपडेटेड मारुति डिजायर के एक्सटीरियर और इंटीरियर में ग्राहकों को बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानSun, 21 April 2024 08:31 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप अगले कुछ महीनों में नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, भारत में सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अपनी बेस्ट सेलिंग सेडान का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने जा रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपडेटेड डिजायर को कंपनी फेसलिफ्टेड मारुति स्विफ्ट के बाद लॉन्च करेगी। बता दें की बिक्री के लिहाज से भी मारुति डिजायर (Maruti Dzire) देश की बेस्ट सेलिंग सेडान है। अपकमिंग अपडेटेड मारुति डिजायर के एक्सटीरियर और इंटीरियर में ग्राहकों को बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं अपकमिंग अपडेटेड डिजायर की 5 खासियत के बारे में विस्तार से।

कुछ ऐसा हो सकता है कार का एक्सटीरियर

अपकमिंग अपडेटेड डिजायर का फ्रंट फेस पहले से ज्यादा एग्रेसिव होगा। इसके अलावा, अपकमिंग कार में एडवांस्ड LED हेडलैंप यूनिट्स भी दी जाएगी। बता दें कि अपडेटेड डिजायर में बिल्कुल नया अलॉय व्हील डिजाइन और रियर बंपर दिए जाएंगे।

पंच, नेक्सन, ब्रेजा का मार्केट लूटने आ रही ये 5 SUV, चंद महीनों का है इंतजार

9-इंच टचस्क्रीन से लैस होगा इंटीरियर

अपडेटेड मारुति डिजायर के केबिन में ग्राहकों को 9-इंच के टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए कार में 6-एयरबैग और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

मजबूत इंजन से लैस होगी कार

अगर पावरट्रेन की बात करें तो अपडेटेड मारुति डिजायर में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 90bhp की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी।

इस हाइब्रिड SUV पर ऐसा टूटे लोग कि 8 हफ्ते पहुंच गया वेटिंग पीरियड

इतनी हो सकती है कार की कीमत

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी अपडेटेड मारुति डिजायर को अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक मारुति सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट के बाद लॉन्च करेगी। अपकमिंग मारुति डिजायर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

इन कारों से मार्केट में होगी टक्कर

अपकमिंग अपडेटेड मारुति डिजायर का मार्केट में मुकाबला हुंडई ऑरा, टाटा टिगोर और हुंडई अमेज जैसी सेडान से होगा।

ऐप पर पढ़ें