Hindi Newsऑटो न्यूज़Mahindra XUV700 Electric 3 Screen Dashboard Patent Leaks check details

डिटेल लीक से बड़ा खुलासा! मार्केट में तहलका मचा देगी इलेक्ट्रिक XUV700, इसमें ऐसा तगड़ा फीचर लगा रही महिंद्रा

मार्केट में बहुत जल्द XUV.e8 (XUV700 इलेक्ट्रिक) लॉन्च होने वाली है। इसमें 3-स्क्रीन लेआउट मिलेगा, जो किसी भी महिंद्रा कार के लिए पहली बार होगा। इसे अन्य अपकमिंग न्यू जेनरेशन की महिंद्रा एसयूवी के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

XUV.e8
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानTue, 28 May 2024 02:03 PM
हमें फॉलो करें

कार निर्माता कंपनी महिंद्रा XUV700 के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रही है, जो XUV.e8 के नाम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इस साल के अंत में इसके लॉन्च से पहले डिजाइन पेटेंट से कई नई डिटेल्स सामने आई हैं। हाल ही में इसके नए 3-स्क्रीन सेटअप की डिटेल्स सामने आई है, जो सेगमेंट में पहली बार होगा। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

मारुति ने अपनी नंबर-1 कार को किया टैक्स फ्री! ग्राहकों के ₹1.10 लाख बचेंगे

महिंद्रा XUV700 इलेक्ट्रिक 3-स्क्रीन सेटअप

एक से दो और अब 3-स्क्रीन सेटअप भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में एंट्री करने वाला है। मास मार्केट सेगमेंट में महिंद्रा XUV.e8 के साथ इस फीचर्स को पेश करने वाली पहली कंपनी होगी। अन्य अपकमिंग महिंद्रा एसयूवी जैसे XUV.e9 और BE रेंज में भी 3-स्क्रीन सेटअप मिलने की उम्मीद है।

एक बार पॉजिटिव मार्केट प्रतिक्रिया की पुष्टि हो जाने के बाद अन्य कार निर्माता कंपनी भी वर्तमान दो स्क्रीन लेआउट से 3-स्क्रीन सेटअप में परिवर्तित होने की संभावना रखते हैं। हालांकि, इसमें बदलाव होने की संभावना है। जैसा कि मर्सिडीज EQS 580, कैडिलैक सेलेस्टिक, ल्यूसिड एयर, ऑडी A8, पोर्शे टेक्कन आदि कारों के साथ देखा गया है। XUV.e8 का 3-स्क्रीन लेआउट डैशबोर्ड की लगभग पूरी चौड़ाई को कवर करता है। इसके दोनों तरफ एसी वेंट हैं।

कैसी है डिजाइन पेटेंट इमेज?

डिजाइन पेटेंट इमेज से ऐसा लगता है कि 3-स्क्रीन लेआउट में स्क्रीन के बीच में बेजेल्स हैं। बेजेल्स काफी चौड़े हैं और ऐसा लगता है कि उन पर ग्रे फिनिश है। उन्हें प्रोडक्शन मॉडल के साथ गहरा और चमकदार फिनिश मिल सकता है। बड़े 3-स्क्रीन सेटअप को पर्याप्त सेफ्टी प्रदान करने के लिए भारी बेजेल्स को चुना जा सकता था।

XUV.e8 का नया हेडलैंप सेटअप

महिंद्रा ने XUV.e8 के लिए एक नए हेडलैंप डिजाइन और एक नए दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील का भी पेटेंट कराया है। ये नए फीचर्स ICE मॉडल से अलग हैं। ये नए पेटेंट फीचर XUV.e9 के साथ भी उपलब्ध होने की संभावना है। XUV.e9, XUV.e8 का कूप वैरिएंट है।

टाटा हैरियर EV को टक्कर देगी XUV.e8

महिंद्रा की आने वाली सभी इलेक्ट्रिक एसयूवी INGLO प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। XUV.e8 में 80 kWh तक का बैटरी पैक होगा। XUV.e8 ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगी। इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। XUV.e8 टाटा हैरियर EV को टक्कर देगी, जिसके 2025 की शुरुआत में आने की उम्मीद है।

फोर्ड एंडेवर को टक्कर देने वाली इस SUV का पूरा देश दीवाना, बिक्री में बनी नंबर-1

ऐप पर पढ़ें