Hindi Newsऑटो न्यूज़mahindra xuv3x0 going to be launched in a few hours

चंद घंटों का रह गया है इंतजार; नेक्सन, पंच, ब्रेजा का खेल बिगाड़ने आ रही महिंद्रा की ये छोटी SUV, जानिए इसकी खासियत

महिंद्रा कल यानी 29 अप्रैल को अपनी एकमात्र सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है। महिंद्रा की अपकमिंग एसयूवी को अब XUV3X0 के नाम से जाना जाएगा।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानSun, 28 April 2024 01:55 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप अगले कुछ दिनों में नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, देसी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा कल यानी 29 अप्रैल को अपनी एकमात्र सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है। महिंद्रा की अपकमिंग एसयूवी को अब XUV3X0 के नाम से जाना जाएगा। कंपनी लगातार महिंद्रा XUV3X0 के टीजर जारी कर रही है जिससे अपकमिंग एसयूवी के डिजाइन अपडेट, इंटीरियर और पावरट्रेन कैपेसिटी का पता चलता है। आइए जानते हैं अपकमिंग महिंद्रा XUV3X0 के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से।

सबको छोड़ रॉयल एनफील्ड की इस मोटरसाइकिल पर टूटे ग्राहक, बिक्री में बन गई नंबर-1

कुछ ऐसा होगा कार का इंटीरियर

अगर अपकमिंग महिंद्रा XUV3XO के इंटीरियर की बात करें तो इसमें पहली बार अपने सेगमेंट का पैनोरमिक स्वरूप दिया जा रहा है। इसके अलावा कार के केबिन में एक स्टैंडअलोन 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है जो वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, कार में एक 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, माउंटेड कंट्रोल के साथ स्टीयरिंग व्हील्स, एडजेस्टेबल हेडरेस्ट, 7-स्पीकर हरमन और सेफ्टी के लिए 6-एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

घर में शेर, बाहर ढेर: देश की नंबर-2 कार को विदेशों में मिले सिर्फ 12 ग्राहक

जारी रहेगा मौजूदा पावरट्रेन

दूसरी और अगर कार के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें मौजूद 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, 1.2-लीटर DI पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा। कार के इंजन में ग्राहकों को मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे। कंपनी ने खुलासा किया है की अपकमिंग XUV3X0 4.5 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। महिंद्रा की एसयूवी का मार्केट में मुकाबला टाटा नेक्सन, पंच, मारुति ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किया सोनेट और निसान मैग्नाइट जैसी कारों से होगा।

(प्रतीकात्मक फोटो- Mahindra XUV3X0) 

ऐप पर पढ़ें