Hindi Newsऑटो न्यूज़mahindra thar electric car 5-door preparing to launch in the market

मार्केट में एंट्री की तैयारी कर रही इलेक्ट्रिक थार, 5-डोर में आएगी नजर; सिंगल चार्ज पर 400 km दौड़ेगी कार!

दिग्गज भारतीय कार निर्माता महिंद्रा (Mahindra) की थार ग्राहकों के बीच खूब पॉपुलर है। लॉन्च होने के बाद से थार की बिक्री में तेजी देखी गई है। अब ग्राहकों के बीच महिंद्रा थार के इलेक्ट्रिक वर्जन का बेसब्री से इंतजार है।

Ashutosh Kumar लाइव हि्दुस्तानSun, 25 Feb 2024 11:35 PM
हमें फॉलो करें

दिग्गज भारतीय कार निर्माता महिंद्रा (Mahindra) की थार ग्राहकों के बीच खूब पॉपुलर है। लॉन्च होने के बाद से थार की बिक्री में तेजी देखी गई है। अब ग्राहकों के बीच महिंद्रा थार के इलेक्ट्रिक वर्जन का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि, अपकमिंग महिंद्रा थार EV कॉन्सेप्ट मॉडल से बहुत अलग होगी। कंपनी ने इसे पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में आयोजित अपने ग्लोबल FutureScape इवेंट में Thar.e के रूप में पेश किया था। बता दें कि अपकमिंग थार EV 3–डोर के बजाय 5–डोर होगी। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी बड़े बदलाव हो सकते हैं। आइए जानते हैं कैसा दिख सकता है अपकमिंग महिंद्रा थार ईवी।

बड़ी टचस्क्रीन से लैस होगी कार

अपकमिंग थार EV में चौकोर साइज की LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के अलावा फ्रंट फेसिया में ग्रिल और ट्रिपल हॉरिजॉन्टल एलईडी लाइट स्लैट्स पर थार.ई लिखा हुआ होगा। दूसरी ओर अपकमिंग थार में व्हील आर्च और अच्छे दिखने वाले अलॉय व्हील दिए गए होंगे जो मस्कुलर फ्रंट और रियर बंपर से लैस होंगे। वहीं, केबिन में कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही स्टीयरिंग व्हील, कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स होंगे।

सिंगल चार्ज चल सकती है 400 किमी

बता दें कि महिंद्रा ने अभी तक Thar.e के लिए कोई रेंज डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह एक बार चार्ज करने पर 400 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज देगी। इसमें एक बड़ा बैटरी पैक और डुअल इलेक्ट्रिक मोटरें लगाई जाएंगी। बता दें कि कंपनी अगले बारह महीनों के भीतर फेसलिफ्टेड XUV300, 5-डोर वाली थार, XUV300 EV और XUV.e8 लाने पर काम कर रही है।

ऐप पर पढ़ें