Hindi Newsऑटो न्यूज़mahindra scorpio n classic waiting period reduced by 1 month in april 2024

फौरन बुक कर लो महिंद्रा स्कॉर्पियो! अचानक 1 महीने तक घट गया वेटिंग पीरियड; जानें वेरिएंट वाइज डिटेल्स

महिंद्रा स्कॉर्पियो ने 7-सीटर सेगमेंट में मारुति अर्टिगा को पछाड़कर टॉप पोजीशन हासिल किया। स्कॉर्पियो की डिमांड बीते कुछ समय से इतनी बढ़ गई कि इसका वेटिंग पीरियड 6 महीने से अधिक तक जा रहा था।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानFri, 19 April 2024 06:05 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप निकट भविष्य में महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारतीय ग्राहकों के बीच महिंद्रा स्कॉर्पियो सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है। बीते महीने की बिक्री के लिए लिहाज से देखें तो महिंद्रा स्कॉर्पियो ने 7-सीटर सेगमेंट में मारुति अर्टिगा को पछाड़कर टॉप पोजीशन हासिल किया। स्कॉर्पियो की डिमांड बीते कुछ समय से इतनी बढ़ गई कि इसका वेटिंग पीरियड 6 महीने से अधिक तक जा रहा था। हालांकि, अप्रैल महीने में स्कॉर्पियो के कई वेरिएंट का वेटिंग पीरियड घट गया है। इसमें स्कॉर्पियो N और स्कॉर्पियो क्लासिक शामिल है। आइए जानते हैं वेरिएंट वाइज महिंद्रा स्कॉर्पियो की वेटिंग पीरियड के बारे में विस्तार से।

1 महीने घट गया Z2 वेरिएंट का वेटिंग पीरियड

बता दें कि महिंद्रा स्कॉर्पियो N के एंट्री लेवल Z2 पेट्रोल वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 1 महीने घटकर 4 महीने हो गया। जबकि डीजल वेरिएंट का वेटिंग पीरियड अप्रैल महीने में 4 से 5 महीने है। इसके अलावा, स्कॉर्पियो N Z4, Z6, Z6, Z8 S, Z8 और Z8 L मॉडल का वेटिंग पीरियड 2 से 4 महीने के बीच है। दूसरी ओर महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के S वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 1 महीने घट कर 2 से 3 महीने हो गया। वहीं, S11 का वेटिंग पीरियड 4 से 5 महीने बना हुआ है।

भारत में लॉन्च से पहले अपडेटेड स्विफ्ट की सेफ्टी का हुआ खुलासा

कुछ ऐसा है स्कॉर्पियो N का पावरट्रेन

अगर महिंद्रा स्कॉर्पियो N के पावरट्रेन की बात करें तो ग्राहकों को इसमें 2 इंजन का ऑप्शन मिलता है। पहला 2.0-लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन से लैस है जो 203bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करने में सक्षम है। जबकि दूसरा 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन से लैस है जो अधिकतम 175bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। बता दें कि स्कॉर्पियो N की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 13.60 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 24.54 लाख रुपये तक जाती है।

नेक्सन, पंच, ब्रेजा की नींद उड़ाने आ रही ये SUV! जानिए पूरी डिटेल्स

इतनी है स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत

दूसरी ओर अगर हम महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 2.2-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 132bhp की अधिकतम पावर और 300Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 13.59 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 17.35 लाख रुपये तक जाती है

ऐप पर पढ़ें