Hindi Newsऑटो न्यूज़Mahindra five door Thar SUV India launch timeline revealed Check its all details

खुलासा! इस दिन लॉन्च होगी महिंद्रा की 5-डोर थार, बैंक जाकर फौरन निकाल लीजिए पैसा; बुकिंग से पहले जानिए इसकी खासियत

महिंद्रा की 5-डोर थार एसयूवी भारतीय बाजार में बहुत जल्द लॉन्च होने वाली है। इसके लॉन्चिंग टाइमलाइन का खुलासा हो गया है। अगर आप महिंद्रा की 5-डोर थार लेना चाहते हैं, तो फौरन बैंक जाकर पैसा निकाल लीजिए। आइए पहले इसकी खासियत जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानTue, 27 Feb 2024 03:43 PM
हमें फॉलो करें

महिंद्रा की 5-डोर थार SUV का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। जी हां, क्योंकि कंपनी ने आखिरकार इसकी लॉन्चिंग डिटेल्स शेयर कर दी है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने थार एसयूवी के अपने अपकमिंग 5-डोर वैरिएंट की लॉन्च टाइमलाइन की पुष्टि की है। सोमवार को एक बैठक के दौरान कार निर्माता ने बताया कि बिग थार एसयूवी इस साल के मिड में भारतीय सड़कों पर उतरेगी। महिंद्रा एंड महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक और सीईओ ने कहा कि पांच दरवाजों वाली थार को 2024 की दूसरी तिमाही के दौरान पेश किया जाएगा। इस एसयूवी को मौजूदा जेनरेशन की 3-डोर थार एसयूवी के साथ बेचा जाएगा।

धमाकेदार वापसी की तैयारी में फोर्ड, भारतीय ईवी और हाइब्रिड कार मार्केट पर नजर

कब लॉन्च होगी 5-डोर थार?

महिंद्रा लॉन्च से पहले पिछले कई महीनों से 5-डोर थार एसयूवी की टेस्टिंग कर रही है। अपकमिंग 5-डोर थार एसयूवी की कई डिटेल्स टेस्टिंग के दौरान ही सामने आ चुकी है। बैठक के दौरान, महिंद्रा एंड महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक और सीईओ राजेश जेजुरिकर ने कहा कि नई थार इस कैलेंडर इयर के मध्य में किसी समय लॉन्च होगी। लॉन्च होने पर 5-डोर थार लाइफस्टाइल एसयूवी सेगमेंट में मारुति जिम्नी को टक्कर देगी।

महिंद्रा 5-डोर थार की डिजाइन

महिंद्रा 5-डोर थार एसयूवी वर्तमान में बिकने वाली 3-डोर थार के ऊपर स्थित होगी। यह सर्कुलर एलईडी हेडलैंप के एक नए सेट के साथ आएगी, जो प्रोजेक्टर सेटअप का यूज करेगी। इसके ग्रिल को भी थोड़ा अपडेट किए जाने की उम्मीद है। इसमें नया अलॉय व्हील्स भी देखने को मिल सकता है। पीछे की तरफ अभी भी साइड-हिंग वाला टेलगेट होगा और स्पेयर व्हील लगा होगा। हालांकि, एलईडी टेल लैंप में नए एलीमेंट हैं। दिलचस्प बात यह है कि महिंद्रा ने पिछले डोर के हैंडल को C-पिलर के पास रखा है।

महिंद्रा 5-डोर थार का इंटीरियर

5-डोर थार एसयूवी का इंटीरियर डिजाइन ज्यादातर 3-डोर वाले वैरिएंट के समान ही रहेगा। हालांकि, डैशबोर्ड अब अधिक अप-मार्केट एक्सपीरियंस के लिए एक नए डुअल-टोन थीम में तैयार किया जाएगा। सबसे बड़ा बदलाव नया बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो अभी XUV400 Pro में शुरू हुआ है। यह वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करेगा।

महिंद्रा 5-डोर थार का इंजन

5-डोर थार 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित होगी। इंजन का समान सेट पहले से ही अन्य महिंद्रा एसयूवी जैसे 3-डोर थार, स्कॉर्पियो-N और XUV700 पर पेश किया गया है।

रॉयल एनफील्ड की इस नई-नवेली बाइक की मची लूट, कुछ ही दिन में 6,500 लोगों ने खरीदी

ऐप पर पढ़ें